वैश्विक महामारी कोरोना का कहर वाराणसी में अभी भी जारी है

कोरोना वायरस से नौ और लोग वाराणसी में संक्रमित मिलने से संख्या हुई 77

संजय द्विवेदी

वाराणसी।वैश्विक महामारी कोरोना का कहर वाराणसी में अभी भी जारी है। बुधवार को कोरोना वायरस से नौ और लोग संक्रमित मिले हैं। इस तरह जिले में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 77 हो गई है। डीएम वाराणसी कौशल राज शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पहले से ही संक्रमित एक मरीज के संपर्क में आए 6 लोगों समेत नौ और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है, जिसमें एक्टिव केस बढ़कर 63 हो गए हैं। राहत की बात यह भी है कि पहले से ही भर्ती 10 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें भी बुधवार को ही डिस्चार्ज किया जाएगा।

बुधवार को जो नए मरीज मिले हैं। उसमें जैतपुरा निवासी एक मरीज के संपर्क आये छ कोरोना पॉजिटिव मरीज से है, जिसमें 2 उनके भाई, 2 भाई की पत्नियां एक भतीजा एवं एक भतीजी शामिल हैं और मदनपुरा में दो पॉजिटिव केसों में 2 का सम्बन्ध के मरीज से है दोनों उसके पुत्र व बहु हैं ।वही लल्लापुरा में एक नए मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है।

सीएमओ डॉ वीबी सिंह ने बताया कि केजीएमयू से मिली रिपोर्ट के अनुसार कुल नौ मरीज संक्रमित मिले हैं। सभी को आईशोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 10 मरीजों को डिस्चार्ज करने की तैयारी भी चल रही है।4 मई को जनपद वाराणसी से कुल 171 सैम्पल के०जी०एम०यू० जांच हेतु भेजे गये थे, जिसमें आज बुधवार को 162 की रिपोर्ट प्राप्त हुई, 09 अप्राप्त हैं। प्राप्त रिपोर्ट में सूजाबाद, शिवाजीनगर, गोला चोलापुर, जर्गुलर हरतीरथ, बड़ी पियरी, काशीपुरा, सीरगोवर्धन हॉट स्पाटों के कांटीक्ट ट्रेसिंग के सभी परिणाम निगेटिव आये हैं। एल-2 फैसिलिटी के पैसिव कोरोनटान में रखे 51 स्वास्थ्य कर्मियों का रिपीट सैम्पल निगेटिव आया है।

बताते चले कि नौ और मरीजों के मिलने से जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है और वर्तमान में 63 का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसमें 13 ठीक हो गए हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है।जिले में 25 हॉटस्पॉट बन चुके हैं। वाराणसी के बाग बरियार, मदनपुरा, बजरडीहा, रेवड़ी तालाब, महमूरगंज का सूर्या विला, लोहता का अलावल, गंगापुर, नक्खी घाट, पितरकुंडा, काजीपुरा खुर्द सोनिया, मड़ौली, अर्जुनपुर, संजय नगर कालोनी, जेरगुलर, सप्तसागर, हरतीरथ, काशीपुरा, छोटी पियरी, चोलापुर, दानगंज और सुजाबाद हॉटस्पाट क्षेत्र बनाए जा चुके हैं।

Translate »