वैश्विक महामारी कोरोना के खौफ में विकासखंड दुद्धी – हरिराम चेरो ( विधायक )

समर जायसवाल-

दुद्धी विधानसभा क्षेत्र और जिला सोनभद्र में अगर कोरोना के मरीज पाए जाते हैं तो इसके जिम्मेदार खनन पट्टा धारक और प्रशासन होगा

(दुद्धी/ सोनभद्र )विकासखंड दुद्धी अंतर्गत कोरगी, पीपरड़ीह बालू साइड पर सशर्त बालू खनन को लेकर कई सौ गाड़ियां लगभग 30 किलोमीटर के दायरे में कोरोना का मानो चैन बनाने में बिहार, झारखंड , मध्य प्रदेश , उत्तर प्रदेश और कई प्रांतों की गाड़ियां लंबी कतार में होकर खौफ का माहौल पैदा कर रही है ।

आसपास के ग्राम प्रधान स्थानीय प्रबुद्धजन एवं आम जनमानस प्रशासन के दोहरे मापदंड को लेकर सकते में है दुद्धी विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक हरिराम चेरो ने इस संदर्भ में जिलाधिकारी सोनभद्र और प्रतिलिपि द्वारा माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार , प्रमुख सचिव खनन उत्तर प्रदेश लखनऊ को प्रेषित पत्रांक संख्या 14087 दिनांक 25/ 4/ 2020 में कहा कि गाजीपुर ,देवरिया, गोरखपुर, गोरखपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, एवं प्रयागराज सहित सहित गैर प्रांतों से सैकड़ों की संख्या में ट्रक चालक लाक डाउन में फंसे संक्रमित मरीजों को चोरी छुपे लेकर आ रहे हैं, जिससे अपना सुरक्षित जिला सोनभद्र ग्रीन जोन से प्रशासन और खनन पट्टा धारक की लापरवाही के कारण कभी भी करोना महामारी की भेंट यह शांत ग्रीन जोन जिला हो रेड जोन में परिवर्तित हो सकता है , लोकप्रिय विधायक ने मांग किया है ।कि ऐसे लोगों पर सख्ती की जाय और सोशल डिस्टेंस ,थर्मल स्क्रीनिंग और ट्रकों का और ड्राइवरों का सैनिटाइजिंग के बाद ही जनपद में ऐसे लोगों का प्रवेश हो ,अगर करोना के मरीज क्षेत्र में पाए जाते हैं या महामारी फैलती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी खनन पट्टे धारक और प्रशासन की होगी । वही विधायक दुद्धी के पत्रक पर जिलाप्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए। स्थानीय उप जिलाधिकारी दुद्धी सुशील यादव व क्षेत्राधिकारी दुद्धी संजय वर्मा,दुद्धी प्रभारी निरीक्षक अशोक सिंह, मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे थे। और थर्मल स्क्रीनिंग और सोशल डिस्टेंस का जायजा लेते हुए।शोसल डिस्टेंसिंग,थर्मल स्केनिंग करने का बालू खनन कर्मचारियों को पाठ पढ़ा कर लौटे ही थे। की दूसरे दिन पुनः नजारा जस का तस हो गया । जिससे वैश्विक महामारी करोना का फैलने का भय क्षेत्रीय विधायक के पत्रांक से साफ दिख रहा परंतु आम आदमी जहां घरों में कैद है वहां 300 से 400 के संख्या में ट्रकों की लंबी कतार जनहित को दरकिनार कर खड़ा करना और बिना मास्क, ट्रकों और ड्राइवरों का सैनिटाइजिंग और सोशल डिस्टेंस की अवहेलना पर कार्रवाई न करना चर्चा का विषय बना हुआ है ।

Translate »