एनसीएल का नेहरू शताब्दी चिकित्सालय कोरोना वायरस (कोविड 19) से लड़ने को तैयार

*50 बेड का आईसोलेशन वार्ड तैयार, गुरुवार से मिलेगी सेवाएँ*

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के जयंत स्थित नेहरु शताब्दी चिकित्सालय ने कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी से लड़ने को अपनी कमर कस ली है । इस कड़ी में एनसीएल प्रबंधन ने एक सराहनीय क़दम उठाते हुए, नेहरु शताब्दी चिकित्सालय में 50 बेड का एक अलग आइसोलेसन वार्ड तैयार कर रही है l आइसोलेसन वार्ड ,गुरुवार से चालू हो जाएगा ।

COVID -19 के अप्रसार के आलोक में, एनएससी में आने वाले मरीजों की इन्फ्रा रेड थर्मामीटर से स्कैनिंग की जा रही है। अस्पताल में सभी डॉक्टर व स्टाफ को जरूरत मुताबित मास्क एवं अन्य मेडिकल उपकरण दिये गए हैं । आपात स्थिति से निबटने व अस्पताल में भीड़ कम करने के क्रम में आँख, कान, हड्डी रोग से जुड़ी ओपीडी को बंद किया गया हैं । सामान्य ओपीडी का समय 9 से 2 बजे तक रखा गया हैं । सभी आपातकालीन सेवाएं यथावत चल रही हैं । जुखाम व बुखार के मरीजों के तुरंत देख -रेख हेतु अलग से भी व्यवस्था की गई हैं ।

इसके अतरिक्त, स्टाफ व अस्पताल में आने वालों में कोरोना वायरस (कोविड 19) के प्रति जागरूक करने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग, साफ-सफाई आदि के बारे में सूचना के अलग -अलग माध्यमों से बताया जा रहा है । अस्पताल परिसर में साफ – सफाई व सेनीटाइजेसन का विशेष ख्याल रखा जा रहा हैं ।

Translate »