जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल……

धर्म डेक्स । जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल……

मेष का साप्ताहिक राशिफल……

(2 मार्च से 8 मार्च)

राशि चक्र की पहली राशि के द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ और पंचम भाव इस सप्ताह सक्रिय अवस्था में रहेंगे, क्योंकि चंद्रमा का गोचर आपके इन्हीं भावों में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से द्वितीय भाव में गोचर करेगा, यह समय आपके अनुकूल नहीं है धन से जुड़ी समस्याएं आपको हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ पैसों को लेकर बहस बाजी हो सकती है। इसके बाद जब चंद्रमा आपके तृतीय भाव में गोचर करेगा तो परेशानियां ज्यादा बढ़ सकती हैं और आपको मानसिक तनाव हो सकता है। हालांकि आप समस्याओं का हल निकालते इस दौरान नजर आएंगे। सप्ताह का अंत आपके लिये अच्छा रहेगा, अपनी कई समस्याओं का समाधान आप इस दौरान ढूंढ लेंगे। आपकी सुख प्राप्ति की कामना भी पूरी होगी। चतुर्थ भाव में चंद्र की स्थिति से आपकी माता के स्वास्थ्य में भी इस दौरान सकारात्मक बदलाव आएगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगे, यदि संतान को लेकर कोई चिंता आपके दिमाग में थी तो वह इस दौरान दूर हो सकती है। कुल मिलाकर कहा जाए तो सप्ताह की शुरुआत में इस सप्ताह आपको थोड़ा संभलकर चलना होगा, वहीं सप्ताह के अंत में स्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। उपाय – मंगलवार के दिन गायत्री मंत्र का जाप करें।
वृष का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके लग्न भाव में स्थित रहेंगे और उसके बाद आपके द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ भाव में गोचर कर जाएंगे। प्रथम भाव में चंद्र का गोचर आपके लिये अच्छा रहेगा, इस समय आपके मन में शांति का भाव होगा और अपने पसंदीदा काम आप कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के गोचर से आपके द्वितीय और तृतीय भाव सक्रिय होंगे। द्वितीय भाव में चंद्र के गोचर से धन से जुड़ी कुछ समस्याएं आपको आ सकती हैं। यदि लेने-देन करने वाले हैं तो इस दौरान घर के किसी समझदार व्यक्ति को अपने साथ अवश्य रखें। तृतीय भाव में चंद्र के गोचर के दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर काम करना होगा, और कार्यक्षेत्र में होने वाली राजनीति से बचकर रहना होगा नहीं तो आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इस दौरान आपके काम पर भी नजर रखी जा सकती है। छोटे भाई-बहनों के साथ बहसबाजी करने से भी इस दौरान बचें। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे। इस समय परिवार और कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव करने के लिये आपने जो फैसले लिये थे उनका अच्छा परिणाम आपको मिलेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर यदि परेशान थे तो वह भी दूर हो सकता है। अपने माता-पिता को शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ रखने के लिये आपको समय-समय पर उनका चेकअप करवाना चाहिये। उपाय- भगवान शिव की अराधना करें।
मिथुन का साप्ताहिक राशिफल……..

मिथुन राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में मिलेजुले फल मिलेंगे। आर्थिक रुप से खुद को सशक्त बनाने के प्रयास करें और बेवजह की चीजों पर धन खर्च करने से बचें। इस राशि के जो विद्यार्थी विदेशों में जाकर शिक्षा अर्जित करना चाहते हैं उनकी मनोकामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति आपको इस समय किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में रहेगा और इससे आपको आंख से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। इसके बाद चंद्रमा का गोचर आपके प्रथम भाव में होगा, मानसिक परेशानियां इस दौरान हो सकती है। आपको महसूस होगा कि आपकी उलझनों का आपके पास कोई समाधान नहीं है, लेकिन हमारी आपको यही सलाह रहेगी कि घर के बड़े लोगों से इस बारे में बात अवश्य करें आपको समाधान अवश्य मिलेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में होंगे जिसके चलते आपको धन के मामलों में लाभ प्राप्त हो सकता है। हालांकि इस दौरान अपने विरोधियों से आपको सावधान होकर रहना होगा। परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बिठाने के इस दौरान आपको प्रयास करने चाहिये। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी राशि से तृतीय भाव में गोचर करेंगे, इस गोचर के चलते आपमें गस्से की अधिकता हो सकती है, हालांकि यह गुस्सा बेवजह नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में इस दौरान आप अपने साहस और अच्छे काम के दम पर अच्छे फल पा सकते हैं। उपाय- बुध बीज मंत्र का जाप हर बुधवार को करें।
कर्क का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह चंद्रमा के गोचर से आपके एकादश, द्वादश, प्रथम और द्वितीय भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा जब आपके एकादश भाव में होंगे तो कई स्रोतों से आपको धन लाभ हो सकता है। यदि बीते हुए समय में आपने कहीं निवेश किया था या किसी को उधार दिया था तो वो रकम आपको वापस मिल सकती है। इस दौरान बड़े भाई-बहनों से आपके रिश्ते भी सुधरेंगे। व्यापार करते हैं तो नई योजनाओं से आपको लाभ होने की पूरी संभावना है। चंद्रमा जब आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे तो आपको धन से जुड़े मामलों में थोड़ी परेशानियां हो सकती हैं। यदि लेन-देन से जुड़ा कोई मामला हो तो किसी विश्वासपात्र इंसान को साथ में लेकर ही करें। वह कारोबारी जो जिनका व्यापार विदेशों से है उन्हें इस दौरान मुनाफा हो सकता है और विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपकी ही राशि यानि आपके लग्न भाव में गोचर करेंगे। इस गोचर के दौरान आपको शारीरिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी, खुद को फिट रखने के लिये योग-ध्यान का सहारा इस समय आप ले सकते हैं। सप्ताह का अंत द्वितीय भाव में चंद्रमा के गोचर से होगा। छोटे भाई-बहनों के साथ इस दौरान आप अच्छा वक्त बिता सकते हैं। परिवार के लोग आपके अच्छे व्यवहार की तारीफें भी इस दौरान कर सकते हैं। उपाय- अपनी माता की सेवा करें।
सिंह का साप्ताहिक राशिफल…..

अग्नि तत्व की राशि सिंह के जातक एक राजा की तरह जिंदगी जीना पसंद करते हैं लेकिन कई बार जल्दबाजी में कुछ ऐसे फैसले ले लेते हैं जिनका बुरा प्रभाव इन्हें लंबे समय तक झेलना पड़ता है। इस सप्ताह चंद्र देव आपकी राशि से दशम, एकादश, द्वादश और प्रथम भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके लिये अच्छी रहेगी, दशम भाव में चंद्र के गोचर के कारण कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे फल मिलेंगे। आपके द्वारा किये जा रहे प्रयासों से कंपनी को फायदा हो सकता है। हालांकि इस दौरान विपरीत लिंगी लोगों के साथ गलत व्यवहार न करें। सप्ताह का मध्य भाग आपके जीवन में चुनौतियां ला सकता है, एकादश भाव में चंद्रमा के गोचर से आपको लाभ होने की संभावना तो है लेकिन ऐसा संभव है कि आपका जल्दबाजी में लिया कोई फैसला आपके पैसे को डुबा दे। उन लोगों से बचकर रहें जो मुंह के सामने तो आपके हितैषी बनते हैं लेकिन पीठ पीछे आपके खिलाफ षडयंत्र करते हैं। इसके बाद जब चंद्रमा आपके द्वादश भाव में प्रवेश करेगा तो, स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। इस समय आपको धूल भरी जगहों पर जाने से बचना चाहिये और अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखना चाहिये। सप्ताह का अंत आपके लिये अच्छा रहेगा चंद्र देव इस समय आपके लग्न भाव में रहेंगे जिससे आपकी मानसिक समस्याएं दूर हो सकती हैं। यदि आप अपने गुस्से पर काबू रख सकें तो जीवन की हर चुनौती का आप आसानी से सामना कर सकते हैं। उपाय- हर रविवार को सूर्य देव को अर्घ्य चढाएं।
कन्या का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके नवम, दशम, एकादश और द्वादश भावों में होगा। इन भावों का प्रभाव आपके कार्यक्षेत्र, आर्थिक जीवन और आध्यात्मिक जीवन पर विशेष रुप से पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके नवम भाव में होगा इस भाव को धर्म भाव भी कहा जाता है। इस भाव में चंद्र के गोचर के दौरान आपके मन में शांति बनी रहेगी। आध्यात्मिक विषयों को जानने में आपको आनंद आएगा और अच्छे लेखक द्वारा लिखी आध्यात्मिक किताब भी इस दौरान आप खरीद सकते हैं। चंद्रमा का गोचर जब आपके दशम भाव में होगा तो कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। हालांकि आप किसी भी चुनौती का सामना करना के लिये इस समय तैयार रहेंगे। आपके काम करने की गति आपके विरोधियों को रास नहीं आएगी इसलिये वो आपके खिलाफ साजिशें कर सकते हैं इसलिये बचकर रहें। इस राशि के छात्रों का मन पाठ्यक्रम की पुस्तकों को पढ़ने से ज्यादा अन्य पुस्तकें पढ़ने में लगेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके लाभ भाव यानि एकादश भाव में गोचर करेंगे। गोचर की इस अवधि में उन लोगों को मुनाफा होगा जिन्होंने अतीत में खूब मेहनत की है। इस राशि के कुछ व्यापारी अपने काम को फैला सकते हैं। निर्णयों को लेने में आपको परेशानी हो सकती है इसलिये बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशवरा करना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। यदि आपके बड़े भाई-बहन हैं तो वो आपकी मदद के लिये इस दौरान आगे आ सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे, इस अवधि में जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं, यदि विदेश में बसना चाहते हैं तो इस दौरान कोशिश करें सफलता मिल सकती है। उपाय- हरे रंग के कपड़े अपनी मौसी को दान करें।
तुला का साप्ताहिक राशिफल……

शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि के जातक रचनात्मक और सुख के साधनों पर खर्च करने वाले होते हैं। तुला राशि के जातकों के लिये यह सप्ताह कैसा रहेगा यह जानने के लिये सबसे पहले नजर डालते हैं चंद्रमा की स्थिति पर। इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से अष्टम भाव में रहेंगे और उसके बाद नवम, दशम और एकादश भावों में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा जब आपके अष्टम भाव में होगा तो गूढ़ विद्याओं को जानने में आपका मन लगेगा। इस राशि के जो विद्यार्थी शोध कर रहे हैं उन्हें इस दौरान शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि अपने स्वास्थ्य का इस दौरान आपको ख्याल रखना होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके नवम भाव में होगा, इस भाव में चंद्रमा के गोचर के दौरान आप धार्मिक कामों पर खर्चा कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो किसी बात को लेकर पिता के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। पिता से बात करते समय आपको मर्यादा रुपी लक्ष्मण रेखा लांघने से बचना होगा। इसके बाद चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होगा। इस अवधि में आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें नहीं तो बने बनाये काम बिगड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम पर बारीकी से नजर रखी जा सकती है इसलिये हर काम को सोच समझकर करें। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके एकादश भाव में होंगे। जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस दौरान सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही धन से जुड़े मामलों में भी आप सफल रहेंगे। बड़े भाई-बहनों के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। उपाय- शुक्रवार के दिन माता संतोषी की पूजा करें।
वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल……

मंगल की स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि के जातकों के सप्तम, अष्टम, नवम और दशम भाव इस सप्ताह चंद्रमा के गोचर से सक्रिय रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत सप्तम भाव में चंद्रमा के गोचर से होगी। इस भाव से आपकी साझेदारी और विवाह के बारे में पता चलता है। यदि आप साझेदारी में कारोबार करते हैं तो इस दौरान शुभ फलों की प्राप्ति आपको होगी, साझेदार के साथ यदि किसी बात को लेकर मतभेद थे तो वो दूर हो सकते हैं। पारिवारिक बिजनेस करते हैं तो आपका जीवनसाथी इस दौरान आपका पूरा सहयोग देगा। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के गोचर से आपका अष्टम भाव सक्रिय रहेगा। इस अवधि में आपको हर काम सोच-समझकर करना होगा। यदि आपको लगता है कि आपका कोई फैसला गलत हो सकता है तो आगे बढ़ने से पहले किसी से सलाह अवश्य ले लें। जो लोग किसी पुरानी बीमारी से परेशान हैं इस दौरान अपना विशेष ख्याल रखें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके नवम भाव में होने से धार्मिक क्रियाकलापों में शामिल हो सकते हैं, धर्म-कर्म के कामों में आपको पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी राशि से दशम भाव में गोचर करेंगे, यह समय आपके लिये अनुकूल होगा। कार्यक्षेत्र और शिक्षा के क्षेत्र में इस राशि के जातकों को इस दौरान अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद करने के लिये भी इस समय आगे आ सकते हैं। उपाय- मंगलवार को व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनु का साप्ताहिक राशिफल……

चंद्रमा के गोचर से इस सप्ताह धनु राशि के जातकों के षष्ठम, सप्तम, अष्टम और नवम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। षष्ठम भाव में चंद्र के गोचर के दौरान आप बीमार पड़ सकते हैं हालांकि बीमारी छोटी-मोटी होगी। अत्यधिक तला-भुना खाने से इस दौरान आपको बचना होगा। अपने साथ-साथ अपने परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान भी इस दौरान रखें। चंद्रमा जब सप्तम भाव में होगा तो कारोबार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, यदि साझेदारी में कारोबार करते हैं तो अपने साझेदार के कामों पर नजर बनाए रखें। यदि आपको अपने साझेदार का कोई फैसला गलत लगता है तो खुलकर उनसे बात करें और बातों को स्पष्ट करने की कोशिश करें। इसके बाद अष्टम भाव में चंद्रमा का गोचर होगा, यदि आप विद्यार्थी हैं तो इस समय गूढ़ विषयों के जानने में आपकी रुचि बढ़ेगी। जो छात्र घर से बाहर रहकर शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उन्हें इस दौरान अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना चाहिये। सामाजिक स्तर पर आपको अपनी वाणी पर इस समय लगाम लगाने की जरुरत है, यदि आप ऐसा नहीं करते तो मानहानि होने की संभावना है। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी राशि से नवम भाव में गोचर कर जाएंगे, इस भाव को धर्म भाव कहा जाता है और इससे आपके भाग्य के बारे में भी पता चलता है। इस गोचर के दौरान आप धार्मिक कामों में रुचि लेंगे और घर में पूजा पाठ भी कर सकते हैं। इस दौरान धनु राशि के जातकों का भाग्य उनका पूरा सहयोग करेगा। उपाय- केले के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।
मकर का साप्ताहिक राशिफल……

मकर राशि के जातकों के पंचम, षष्ठम, सप्तम और अष्टम भाव इस सप्ताह चंद्र गोचर के कारण सक्रिय रहेंगे। पंचम भाव में चंद्रमा का गोचर इस राशि के जातकों को जबरदस्त सफलता दिलाएगा। जिन विषयों को समझने में आपको दिक्कतें आती हैं उन्हें भी इस समय आप बड़ी आसानी से समझ लेंगे। अपने बुद्धि कौशल के दम पर आप अपने सहपाठियों को भी प्रभावित कर सकते हैं। आपके व्यवहार में इस दौरान सौम्यता देखने को मिलेगी। सप्ताह के मध्य में चंद्र के गोचर से आपका षष्ठम भाव सक्रिय हो जाएगा, इस समय आप मानसिक तनाव की स्थिति में आ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल इस दौरान आपको रखना पड़ेगा। यदि किसी से उधार लिया है तो लेनदार इस समय आपके घर में दस्तक दे सकता है। किसी भी तरह का गलत काम करने से इस दौरान बचें नहीं तो कानूनी मामलों में फंस सकते हैं। सप्तम भाव में चंद्रमा के गोचर के दौरान जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। इसके साथ ही जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं उनका अपने साझेदार से झगड़ा हो सकता है। अपनी भावनाओं पर काबू पाकर आपको शांति से बात करने की इस समय जरुरत है। आपको महसूस हो सकता है कि आप सबके साथ अच्छा करते हैं लेकिन आपके साथ कोई अच्छा नहीं करता। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके अष्टम भाव में प्रवेश कर जाएंगे, इस दौरान आप गुप्त तरीके से सुख सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं। कोई पुराना रोग ठीक हो सकता है। पिता के साथ आपके संबंधों में भी इस दौरान सुधार आएगा। उपाय- शनि बीज मंत्र का जाप करें।
कुंभ का साप्ताहिक राशिफल……..

शनि के स्वामित्व वाली कुंभ राशि के जातकों के चतुर्थ, पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव इस सप्ताह सक्रिय रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके लिये अनुकूल रहेगी। इस दौरान पारिवारिक जीवन में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। यदि आपकी माता को कोई कष्ट था तो वह भी इस दौरान दूर हो जाएगा। यदि वाहन इत्यादि लेने का विचार बना रहे थे तो इस अवधि में आप आखिरी फैसला ले सकते हैं। पंचम भाव में चंद्र के गोचर के दौरान विद्यार्थियों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, आपके मन में हर विषय को लेकर दोहरे विचार होंगे। मन को काबू में करने के लिये इस सप्ताह आपको ध्यान का सहारा लेना चाहिये। सप्ताह के मध्य में चंद्र का गोचर आपकी राशि से षष्ठम भाव में होगा, यह समय काल आपके लिये अच्छा नहीं कहा जा सकता। इस समय आपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें, यदि वाहन चलाते हैं तो सावधानी बरतें दुर्घटना होने की संभावना है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से सप्तम भाव में होगा इस भाव को विवाह और साझेदारी का भाव कहा जाता है। वैवाहिक जीवन की गाड़ी इस दौरान आसानी से आगे बढ़ती रहेगी। यदि आप किसी से साझेदारी में बिजनेस शुरु करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो अपने घर के बड़े बुजुर्गों से सलाह अवश्य लें। कारोबारियों के लिये यह समय अच्छा रहेगा धन लाभ होने की संभावना है। उपाय- शनिवार के दिन छाया दान करें।
मीन का साप्ताहिक राशिफल……

चंद्र ग्रह के गोचर के चलते इस सप्ताह आपके तृतीय, चतुर्थ, पंचम और षष्ठम भाव सक्रिय रहेंगे। तृतीय भाव में चंद्र के गोचर से आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में इस दौरान आपकी स्थिति सुधरेगी, यदि आप लंबे समय से किसकी संस्था से जुड़े हैं तो इस समय आपकी पदोन्नति हो सकती है। कारोबारियों को भी कारोबार में इस समय मुनाफा होगा। आप अपने किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ इस दौरान नया व्यापार शुरु करने का विचार बना सकते हैं। चंद्रमा जब आपके चतुर्थ भाव में होगा तो, आपकी माता के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट नजर आ सकती है। उनका ख्याल रखें। यदि आपके घर में कोई वाहन है तो उसके खराब होने से आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है, वाहन को ठीक करने में आपको अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपके पंचम भाव में गोचर करेगा, इस गोचर काल में मीन राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे फल पाने के लिये कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। एकाग्रता की कमी आ सकती है। हालांकि इस राशि के जो जातक उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उन्हें अच्छे फलों की प्राप्ति अवश्य होगी। सप्ताह का अंत में चंद्रमा आपके षष्ठम भाव में रहेंगे। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। परिवार में सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें नहीं तो घर के लोगों के बीच तालमेल बिगड़ सकता है। मानसिक तनाव से बचने के लिये योग का सहारा लें। उपाय- बृहस्पतिवार के दिन पीली चीजों का दान करें।

Translate »