अंत्योदय ही युग पुरूष दीनदयाल उपाध्याय को सच्ची श्रद्धांजलि

ओबरा/पनारी(सतीश चौबे/विजय चौबे)
-खाड़र में समर्पण दिवस पर कन्हैया का हर सम्भव मदद का भरोसा
अंत्योदय ही युग पुरूष दीनदयाल उपाध्याय जी को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस कार्य को केंद्र व प्रदेश सरकार पूर्ण करने में जुटी हुई है, जिसमें हम सभी को भागीदार बनकर लक्ष्य प्राप्त करना है। समाज में आर्थिक, सामाजिक दृष्टि से अत्यंत पिछड़े व्यक्ति के उत्थान से ही अंत्योदय पूर्ण होगा। तभी राष्ट्र भी मजबूत होगा।एकात्म मानववाद से प्रभावित होकर ही केंद्र सरकार ने प्रत्येक भारतीय के विकास के लिए सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के भाव से पूरी निष्ठा से लगी हुई है। उक्त उद्गार ओबरा से

दूरवर्ती गांव खाड़र में सेक्टर प्रभारी भाजपा स्वच्छता प्रकल्प के जिला संयोजक कन्हैयालाल जायसवाल ने आयोजित संकल्प दिवस पर कही। इसके पूर्व पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि पर उनके चित्र पर सम्मुख संयोजक, ओबरा भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश पांडेय, सेक्टर संयोजक सूबेदार सिंह गौड़ आदि ने माल्यार्पण किया।
समर्पण दिवस पर पहुंचे अतिथियों का खैराही सेक्टर संयोजक सहित रमेशचन्द्र प्रजापति, रामबरन गौड़, वरिंदर गौड़, शिवकुमार, राम औतार खरवार, कमलेश गौड़, धरमू गौड़, शिवकुमार गौड़ आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। समर्पण दिवस पर ओम प्रकाश यादव नन्हें, शिवनाथ जायसवाल, मनोज सिंह, ग़ुलाम अली, विनय सिंह, आकाश यादव सहित ग्रामीण मौजूद रहे। अध्यक्षता व संचालन सेक्टर संयोजक ने किया। भारत माता की जय के उद्घोष से कार्यक्रम पूर्ण हुआ।

योजनाओं के लाभ की जानकारी
समर्पण दिवस पर ही मौजूद ग्रामीणों से
भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश पांडेय ने केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की गई। सौर्य ऊर्जा, आवास, शौचालय आदि के मिलने की जानकारी भी ग्रामीणों ने दी। साथ में ग्रामीणों ने अपनी जरूरतों को भी बताया। जिसे पूरा करने की कोशिश की बात भी कही गई।

Translate »