प्रियंका गांधी रविदास मंदिर में मत्था टेकने बनारस पहुंची, ट्वीट कर दी रविदास जयंती की बधाइयां

प्रियंका गांधी ने संत रविदास की वाणी और विचार काा अनुुुुकरण बेहतर समतामूलक समाज बनाने की जरूरत पर बल दिया है।

वाराणसी।. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे के पहले कांग्रेस महासचिव और पूर्वांचल की प्रभारी प्रियंका गांधी रविवार को बनारस पहुंची हैं, जहां कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया। वो यहां संत रविदास जयंती पर श्री रविदास मंदिर में मत्था टेकेंगी। प्रियंका की इस यात्रा को दलितों को लुभाने से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

बनारस आने के पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा भी कि रविदास जयंती पर आज वो बनारस रहेंगी।
*ट्वीट में उन्होंने लिखा…*

*ऐसा चाहूँ राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न*

*छोट-बड़ों सब सम बसै, रैदास रहे प्रसन्न’*

जगत पितामा, साहिबे कमाल, सदगुरु श्री रविदास जी महाराज की जयंती की आप सबको लख लख बधाइयाँ

संत शिरोमणि गुरु रविदास जन्म स्थान मंदिर की चौखट पर मत्था टेकने आज बनारस में रहूँगी।

प्रियंका गांधी दोपहर 12 बजे के बाद प्लेन से बाबतपुर क लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचीं। यहां एयरपोर्ट के बाहर प्रियंका का स्वागत करने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कांग्रेस के बड़े नेता व कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से वह सीधा सीर गोवर्धनपुर स्थित संत श्री रविदास मंदिर के लिये रवाना हो गयीं। वहां वो मंदिर में मत्था टेकने के बाद मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगी और लंगर भी चखेंगी।

प्रियंका गांधी ने रविदास जयंती को लेकर एक बयान भी जारी किया है जिसमें उनहोंने कहा है कि संत शिरोमणि गुरू रविदास ने सामाजिक एकता, बंधुत्व, भाईचारे और श्रम की महत्ता का संदेश दिया था। आज हम सभी के लिये गुरू रविदास की वाणी और विचार अनुकरणीय है, ताकि हम बेहतर समतामूलक समाज बना सकें।

Translate »