*’बद्दो’ ही नहीं सोशल मीडिया पर कुख्यात राठी का भी बोलबाला, बना फैन क्लब, समर्थकों की लंबी फेहरिस्त

संजय सिंह

मोस्ट वांटेड और ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो ने फेसबुक पर एक्टिव होकर यूपी पुलिस की नींद उड़ा दी है। वहीं बद्दो की पोस्ट पर कमेंट और लाइक करने के अलावा उसे शेयर करने वाले पुलिस के रडार पर आ गए हैं।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब अपराधी सोशल मीडिया पर सक्रिय हों। इससे पहले ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब अपराधियों ने जेल के भीतर से भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट अपडेट किए हों।

हाल ही में जब पुलिस ने ऐसे मामलों की छानबीन शुरू की तो सामने आया कि पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपी सुनील राठी का भी सोशल मीडिया पर खूब बोलबाला है।

यहां तक कि सुनील राठी के नाम और फोटो वाले सोशल मीडिया पर कई अकाउंट चल रहे हैं। इसके अलावा उसके समर्थकों ने फेसबुक पर सुनील राठी फैन क्लब भी बना रखा है। इस क्लब के अब तक छह हजार 145 फालोअर्स हो चुके हैं। फॉलोअर्स में कई नामचीन चेहरे भी हैं।

दोघट थाना क्षेत्र के टीकरी निवासी सुनील राठी अपराध की दुनिया का चर्चित चेहरा है। नौ जुलाई 2018 की सुबह जिला कारागार में हुई पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का मुकदमा सुनील राठी पर दर्ज कराया गया था।

यूपी में ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान तक राठी के समर्थकों की लंबी फेहरिस्त है। समर्थकों की तादाद का अंदाजा फेसबुक पर बनाए गए सुनील राठी फैन क्लब से होता है।

क्लब के अब तक छह हजार 145 फालोअर्स हो चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि छह हजार 161 लोगों ने क्लब को लाइक भी किया है। पेज पर सुनील राठी का अदालत में पेशी पर ले जाते हुए फोटो लगाया गया है। यह क्लब राठी के समर्थकों की ओर से तैयार किया गया है।

*फैन क्लब के विषय में लिखा यह*
लिखा गया है कि भोले बाबा का आशीर्वाद, जय श्री राम। समर्थकों द्वारा संचालित पेज, जय भोले बाबा के आशीर्वाद से। समाज की सेवा, अपने क्षेत्र का विकास, देश प्रेम सर्वोपरि।

*प्रमोद राठी के नाम से बना था खाता*
सुनील राठी के अलावा जिले के एक लाख रुपये के इनामी रहे प्रमोद राठी गांगनौली के नाम से भी फेसबुक पेज बनाया जा चुका है। अब भी प्रमोद राठी का फोटो इस पर लगा है। मगर, यह काफी दिनों से अपडेट नहीं किया गया है।

Translate »