निर्वाचक नामावली के तैयार किये जाने की अर्हक तारीख 01 नवम्बर 2019 है-आयुक्त लखनऊ मंडल

लखनऊ16 दिसम्बर। आयुक्त लखनऊ मण्डल लखनऊ/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी लखनऊ खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र मुकेश कुमार मेश्राम ने क्षेत्र के निर्वाचकगणों को सूचित किया है कि निर्वाचक नामावली निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम 1960 के अनुसार तैयार हो गई है और उसकी एक प्रति कार्यालय के समय के दौरान मेरे कार्यालय में सम्बन्धित जिले के जिला निर्वाचन कार्यालय सम्बन्धित मतदाता पंजीकरण केन्द्रों/समस्त पदाभिहित स्थलों पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध है।
निर्वाचक नामावली के तैयार किये जाने की अर्हक तारीख 01 नवम्बर 2019 है। यदि पूर्वोक्त अर्हक तारीख के सन्दर्भ में, नामावली के किसी नाम को सम्मिलित किये जाने के लिए कोई दावा या किसी नाम के सम्मिलित किए जाने के लिए कोई आक्षेप किया जाता है या किसी प्रविष्टि की विशिष्टियों की बाबत कोई आक्षेप हो तो वह दिनंाक 26 दिसम्बर 2019 (बृहस्पतिवार) को या उससे पूर्व प्रारुप- 18, 7 या 8 में से जो समुचित हो उस प्रारुप में दाखिल कर सकता है।
उन्होने बताया कि हर ऐसा दावा या आक्षेप या तो मेरे कार्यालय में या सम्बन्धित जिले के जिला निर्वाचन कार्यालय, सम्बन्धित मतदाता पंजीकरण केन्द्रो/समस्त पदाभिहित स्थलों के समक्ष पेश किया जा सकता है या नीचे दिये गये पते पर डाक द्वारा भेजा सकता है वह मुझे उपरोक्त तारीख के अपश्चात् मिल जाए।

Translate »