कांग्रेस पार्टी छात्रों के हितों को लेकर संघर्ष करेगी – अजय कुमार लल्लू


अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एनएसयूआई के छात्रों द्वारा पेपर लीक मामले को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय में विरोध कर रहे छात्रों को पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किये जाने की घटना को सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन की निरंकुशता करार देते हुए कहा कि छात्रों और युवाओं की आवाज दबाने वाली प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार रोक पाने में अपनी विफलता को छिपाने के लिए छात्रों पर दमनात्मक कार्यवाही में जुटी हुई है।
उन्होने कहाकि इसके पूर्व भी वाराणसी, इलाहाबाद एवं आगरा में छात्रों के विरूद्ध प्रदेश की सरकार अलोकतांत्रिक कदम उठा चुकी है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी छात्रों के हितों को लेकर संघर्ष करेगी।
एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी के निर्देश पर लखनऊ विश्वविद्यालय में पेपर लीक होने के विरोध में आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उ0प्र0 मध्य जोन के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंककर विश्वविद्यालय के गेट नम्बर एक के सामने अपना विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस लाइन ले जाया गया जहां धारा 151 के अन्तर्गत सभी कार्यकर्ताओं का चालान काटकर उन्हें रिहा किया गया।
गिरफ्तार होने वालों में प्रमुख रूप से गौरव त्रिपाठी, मो0 तारिक, प्रवण पाण्डेय, आशुतोष मिश्र, उपेन्द्र, आर्यन मिश्रा आदि सैंकड़ों एनएसयूआई के कार्यकर्ता शामिल रहे।

Translate »