दुद्धी को जिला बनाओं की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

समर जायसवाल –

दुद्धी।दुद्धी को जिला बनाएं जाने की मांग को लेकर संघर्ष समिति के पदाधिकारी तथा संयुक्त बार संघ के अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से बिरत रहकर शनिवार दोपहर में कचहरी परिसर के मुख्य गेट पर प्रदर्शन व् नारेबाजी की । बार संघ के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा दुद्धी को जिला बनाने की चुनावी वादे अभी तक जुमला साबित हो रहे है।इस पिछड़े क्षेत्र की जनता की विकास से सरकार को कोई सरोकार नही है । प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित सोंनभद्र जिले के दक्षिणांचल का क्षेत्र काफी पिछड़ा है । इस क्षेत्र में आदिवासी निवास करता है जो दिन भर मेहनत मजदूरी कर के अपना जीवन किसी तरह यापन करते है।वहीं यहां से 80 किमी दूर जिला मुख्यालय होने से क्षेत्र की जनता का समय और पैसा बर्बाद तो होता ही है साथ में जानमाल का खतरा भी बना रहता है। आमजन के हित में दुद्धी को जिला बनाना नितांत आवश्यक है।जब दुद्धी जिला बनेगा तभी यहाँ के वनवासी आदिवासियों के जीवन स्तर में
सुधार तथा क्षेत्र का बहुमुखी विकास होगा।
दुद्धी बार संघ अध्यक्ष कुलभूषण पांडेय ने कहा कि सरकार को गंभीरता दिखाते हुए दुद्धी को अविलंब जिला घोषित कर देना चाहिए जिससे यहां की जनता को चुनावी वादों का सौगात मिल सके ।

 

बार संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रेम चंद्र यादव ने कहा कि लम्बे समय से चली आरही मांग शासन द्वारा अबतक पूरा नहीं किया गया है जिसके चलते क्षेत्र का विकास अवरुद्ध पड़ा हुआ है ।क्षेत्र में तमाम समस्याएं बनी हुई है और लोग स्वास्थ्य पेयजल बिजली जैसे बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे हैं ।सिविल बार संघ के सचिव राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार अगर जनभावनाओं का सम्मान करते हुए दुद्धी को जिला मुख्यालय की घोषणा शासन द्वारा नही किया जाता है तो जिला मुख्यालय पर सरकार का रवैया स्पष्ट हो जायेगा ।उन्होंने कहा कि शासन अगर दुद्धी को जिला बनाने हेतु शीघ्र पहल नही करती है तो संघर्ष समिति ब्यापक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे ।अन्य अधिवक्ताओ ने भी बारी बारी अपना वक्तव्य दिया।इस मौके पर रामपाल जौहरी, नान्हू अग्रहरि, सुरेंद्रदत्त उपाध्याय ,रामअजोर भारती,विश्वनाथ गुप्ता, संतोष कुमार ,राकेश तिवारी,आनंद गुप्ता, आशीष गुप्ता,हरनामसिंह ,रिंकू अग्रहरि,राकेश तिवारी,विष्णुकांत तिवारी आदि संघर्ष समिति के अलावा काफी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद रहें।

Translate »