सोनभद्र पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के शराब तश्कर को 31 लाख रुपये की लागत की 440 पेटी शराब के साथ दो तश्कर गिरफ्तार।

पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा 15000 रूपये नगद पुरस्कार की घोषणा की गयी है।

सोनभद्र।सोनभद्र पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के शराब तश्कर को 31 लाख रुपये की लागत की 440 पेटी शराब के साथ दो तश्कर गिरफ्तार।

बताते चले किअंतरप्रांतीय शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश 440 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब कीमती 31 लाख के साथ दो नफर अभियुक्त गिरफ्तार-
विगत कई माह से आसूचना प्राप्त हो रही थी कि सीमावर्ती प्रान्त बिहार में शराब बन्दी के कारण अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब की तस्करी बिहार प्रान्त में की जा रही है। इस सूचना पर अपराधियों की गिरफ्तारी व बरामदगी हेतु श्री आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक, सोनभद्र द्वारा अपराध शाखा के स्वाट टीम को विशिष्ट निर्देश दिये गये। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री ओम प्रकाश सिंह व क्षेत्राधिकारी घोरावल श्री राम आशीष यादव के निर्देशन में स्वाट टीम प्रभारी तथा प्रभारी निरीक्षक करमा की सयुंक्त टीम गठित की गयी। इस टीम द्वारा अथक लगन व परिश्रम से अपना आसूचना संजाल तैयार किया गया, जिसमें दिनांक 03.12.2019 को इस टीम को सूचना मिली कि डीसीएम कन्टेनर ट्रक वाहन संख्या एच0आर0 67 सी 1102 से भारी मात्रा में अवैध शराब की एक बड़ी खेप बिहार ले जाने वाले है। इस सूचना पर त्वरित कार्यवाही करतें हुये मड़िहान से हिन्दुआरी जाने वाली सड़क पर भरूहा माइन चैराहे के पास से डीसीएम कन्टेनर ट्रक को मय चालक व एक साथी के भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, पूछताछ पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि अवैध शराब को हरियाण से बिहार ले जाया जा रहा था, सत्यवीर सिंह नामक व्यक्ति द्वारा उन्हें गाड़ी हापुड़ में दिया गया था, जिसे उन्हें बिहार के दरभंगा पहुँचाना था । वहाँ पहुँचने पर सत्यवीर द्वारा बताया जाता की माल कहा देना है तथा हम लोग शराब के उपर सेब व अन्य सामान लाद देते हैं और उसकी बिल्टी भी बनवा लेते हैं की अगर कोई चेक करे तो वो बिल्टी दिखा कर छुट जाये । अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वह माल के मालिक को नही जानते है उससे उनकी केवल मोबाइल से बात होती है तथा गाड़ी को बिहार पहुचाने के एवज मे उन्हे पैसे मिलते हैं । यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि अभियुक्त कृष्ण कुमार को पूर्व में भी दिनांक 03.06.2019 को 800 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था जिसके सम्बन्ध में थाना राबर्टसगंज में अभियोग 310/2019 धारा 60/63 आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत है । गिरफ्तारी व बरामदगी का विवरण निम्नवत् है।

विवरण गिरफ्तारी-
1. कृष्ण कुमार पुत्र नरायण सिंह नि0 हुमायुपुर थाना सपला जनपद रोहतक हरियाण।
2. अशोक कुमार पुत्र अजीत सिंह निवासी सिसाना थाना खरखोदा जिला सोनीपत हरियाणा।
बरामदगीः
1. इंपीरियल ब्लू सेल इन हरियाणा-440 पेटी अंग्रेजी शराब कसीनो प्राइड (कुल मात्रा 3868.92 लीटर)
2. डीसीएम कन्टेनर ट्रक सं0 एच0आर0 67 सी 1102
गिरफ्तारी बरामदगी में सम्मिलित पुलिस टीम का विवरणः-
1. निरी0 बृजेश सिंह, प्रभारी स्वाट टीम ।
2. प्रभारी निरीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह थाना करमा जनपद सोनभद्र मय हमराह ।
3. हे0का0 जगदीश मौर्या, हे0का0 जितेन्द्र पाण्डेय, हे0का0 अरविन्द सिंह, हे0का0 विरेन्द्र कुशवाहा, का0 हरिकेश यादव, का0 जितेन्द्र यादव, का0 रितेश पटेल स्वाट टीम जनपद सोनभद्र।
4. का0 सौरभ राय, का0 दिलीप कुमार कश्यप, का0 अमित कुमार सिंह, का0 प्रकाश सिंह, का0रितिक सिंह सर्विलान्स सेल अपराध शाखा सोनभद्र।

इस गिरफ्तारी और बरामदगी के सन्दर्भ में थाना करमा में अभियोग पंजीकृत किया गया है। विवेचना प्रचलित है। उत्साह वर्धन हेतु पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा 15000 रूपये नगद पुरस्कार की घोषणा की गयी है।

Translate »