रिहंद परियोजना ने किसान गोष्ठी कर किसानों को वितरित किया प्याज का बीज

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर (सोनभद्र) एनटीपीसी की रिहंद परियोजना के सीएसआर विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को उत्पादन वृद्धि के संबंध में ग्राम सभा डोड़हर में किसानों के लिए किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया । गोष्ठी का उदघाटन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित प्रबंधक (ईएमजी) राघवेंद्र नारायण ने परंपरागत ढंग से किया । कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि श्री नारायण ने एनटीपीसी द्वारा सीएसआर के अंतर्गत किसानों को उत्पादकता बढ़ाने, नए-नए कृषि तकनीक अपनाने हेतु सामूहिक प्रयास करने पर विस्तार पूर्वक चर्चा की । उन्होने बीज के उत्पादन की ब्रांडिंग करने पर भी ज़ोर दिया ।

इसके पूर्व एनटीपीसी अधिकारियों द्वारा किसानों के खेतों का भ्रमण किया गया तत्पश्चात गोष्ठी में उपस्थित किसानों को प्याज बीज का भी वितरण किया गया । कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अजीत कुमार ने किसानों की खेती करने एवं उत्पादकता बढ़ाने की कड़ी में हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन भी दिया ।

कार्यक्रम का संयोजन व संचालन सहायक प्रबंधक (सीएसआर) अरविंद कुमार शुक्ला ने किया । इस अवसर पर मुख्य रूप से ग्राम प्रधान डोड़हर भागीरथी, नव ऊर्जा किसान मण्डल के सदस्य आदि के साथ-साथ काफी संख्या में ग्रामीण कृषक उपस्थित थे।

Translate »