बालाकोट में दोबारा जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की ट्रेनिंग शुरू, खुफिया रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

एजेन्सी।बालाकोट में दोबारा जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की ट्रेनिंग शुरू, खुफिया रिपोर्ट में बड़ा खुलासा।

बताते चले कि करीब 40 से 50 हार्डकोर आतंकियों और आत्मघाती हमलावरों को ट्रेनिंग दी जा रही है
भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद इस शिविर को छह महीने के लिए बंद कर दिया गया था
इस्लामाबाद। पाकिस्तान का बालाकोट में दोबारा से आतंकी अड्डा बनता जा रहा है। इस जगह पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फिर से पनप रहे हैं। यहीं पर आठ माह पहले भारतीय वायुसेना ने एयरस्ट्राइक कर कई आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंटेलीजेंस इनपुट के हवाले से इस बात की पुष्टि हुई है कि पाकिस्तान के बालाकोट में करीब 40 से 50 हार्डकोर आतंकियों और आत्मघाती हमलावरों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

भारत को जख्म देने वाला टेरेरिस्ट मसूद अजहर खुद हुआ जख्मी, इन 10 प्वाइंट्स में जानें कैसे बना आतंकी
पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर में आत्मघाती हमलावरों समेत 45-50 कुख्यात आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनमें से कुछ आत्मघाती हमलावर भी शामिल हैं। बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद इस शिविर को छह महीने के लिए बंद कर दिया गया था।

भारतीय खुफिया एजेंसियां इस प्रशिक्षण शिविर पर लगातार नजर रख रही हैं। इस निगरानी में सामने आया है कि बालाकोट में प्रशिक्षण हासिल कर चुके कुछ आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षा कैंपों को निशाना बनाने के लिए कश्मीर भेजा गया है। गौरतलब है कि बीते माह सेना प्रमुख जेनरल बिपिन रावत ने भी इस बात का खुलासा किया था कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंप फिर से चालू हो गए है। यहां आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।सौजन्य से पत्रिका।

Translate »