अक्षत ठाकुर ने मेधा प्रतियोगिता में परचम लहराया ।

शक्तिनगर सोनभद्र।एनटीपीसी लिमिटेड/सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन के संत जोसेफ स्कूल में अध्ययनरत छात्र अक्षत ठाकुर एवं तरंग गुप्ता की जोडी ने एनटीपीसी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित मेधा प्रतियोगिता के मीडियल वर्ग में विनर रहे । अवगत कराते चले कि तीन चरणों में आयोजित अखिल भारतीय मेधा प्रतियोगिता में उक्त जोडी लगातार दूसरी बार यह कीर्तिमान बनाया हैं । गत वर्ष भी यह टीम नेशनल स्तर पर विजयी रही । स्टेशन स्तर एवं क्षेत्रीय स्तर के बाद नेषनल स्तर पर आयोजित की जाती है।

इस प्रतियोगिता का उददेष्य कर्मचारियों, बच्चों में छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारना एवं उनके बुद्वि परिक्षण की पहचान करना होता है। उनके इस सफलता पर परियोजना प्रमुख देबाषीष चटटोपाध्याय ने अत्यंत प्रसन्न्ता व्यक्त की है। एनटीपीसी केन्द्रीय कार्यालय नई दिल्ली मानव संसाधन विभाग के संयोजन में आयोजित मेधा प्रतियोगिता-2019 छात्र वर्ग में अक्षत तरंग की जोडी ने सर्वाधिक अंक अर्जित कर इस प्रतियोगिता के प्रथम विजेता बनें । इनकी इस सफलता पर एनटीपीसी टाउनषिप स्थित विद्यालयों में अध्ययन रत छात्र-छात्राओं में भारी प्रसन्नता है तथा दूसरे छात्रों के लिए एक उदाहरण साबित हुए हैं । संत जोसेफ स्कूल .ने अक्षत और तरंग की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने इस मेधावी छात्र को बहुत ही होनहार बताया तथा यह स्मरण दिलाया कि गत 2018 की मेधा प्रतियोगिता में भी अपना परचम कायम कर विद्यालय का नाम रोषन करने में कामयाब रहा ।

बताते चले कि अक्षत के पिता श्री आलोक चन्द्र ठाकुर , अपर महाप्रबंधक ;प्रचालन एवं अनुरक्षणद्ध तथा तरंग के पिता एस गुप्ता अपर महाप्रबंधक तकनीकी क्षेत्र में कार्यरत हैं । निदेशक मंडल ने एनटीपीसी लिमिटेड ने मेधा प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित होकर अक्षत को नकद रूपये-30,000.00 रूपये तीस हजार नकद साथ में अति सम्मान योग्य प्रशस्ती प्रमाण -पत्र प्रदान करने के क्रम में इस प्रतियोगिता की तैयारी एवं शैक्षणिक गतिविधियों पर पर बात कर इस मेधावी छात्र का उत्साह बर्द्धन किया । बताते चले कि जहां अक्षत और तरंग पढ़ने में होषियार छात्र की पहचान रखते है वहीं अपने अन्य सामाजिक गतिविधियों के प्रति भी गम्भीर बालक के रूप में जाना जाता है ।

Translate »