दुधीचुआ क्षेत्र के मशीनी बेड़े मे शामिल हुए नए दो वाटर स्प्रिंकलर एवं एक टायर हैंडलर

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के दुधीचुआ क्षेत्र के मशीनी बेड़े में मंगलवार को दो नए वाटर स्प्रिंकलर और एक टायर हैंडलर शामिल हुए। दुधीचुआ क्षेत्र की वर्कशॉप में क्षेत्रीय महाप्रबंधक बिपिन कुमार ने नए वाटर टैंकर और टायर हैंडलर का शुभारंभ किया।

वाटर स्प्रिंकलर टैंकर की क्षमता 70 हजार लीटर है और दुधीचुआ क्षेत्र के मशीनी बेड़े में इनके शामिल होने से खदान क्षेत्र में पानी छिड़काव कार्य को और मजबूती मिलेगी, जिससे पर्यावरण संरक्षण में मदद मिलेगी।

बहूद्देशीय टायर हैंडलर के आगमन से दुधीचुआ क्षेत्र में कार्यरत डंपरों के टायरों को कम समय में सुरक्षित तरीके से बदलने की सहूलियत मिलेगी, जिससे क्षेत्र के डंपरों की उपलब्धता एवं कैपेसिटी यूटिलाइजेशन में बढ़ोत्तरी होगी। तीन नई भारी मशीनों (एचईएमएम) के जुड़ाव के साथ ही दुधीचुआ क्षेत्र में होने वाले कोयला उत्पादन एवं प्रेषण (डिस्पैच) तथा उत्पादकता में वृद्धि होगी।

कार्यक्रम में दुधीचुआ क्षेत्र के परियोजना अधिकारी श्री एस. के. झा, 120 टन डंपर कार्यशाला के इंचार्ज श्री सुबोध कुमार एवं अन्य कार्यशालाओं के प्रभारी और स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्री शफदर खान सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Translate »