प्रियंका गांधी उभ्भा गांव में मृतक व घायल परिजनों से मिलने जाएगी आज

सोनभद्र।

जनपद सोनभद्र के घोरावल तहसील क्षेत्र के उभ्भा गांव में पीड़ित परिवार से मिलने आज मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा जाएगी।
प्रियंका गांधी 9:45 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उम्भा गाँव के लिए रवाना होगी। 1:30 प्रियंका गांधी उम्भा गाँव मे 17 जुलाई को हुए नरसंहार में मारे गए 10 आदिवासी परिवारों व 28 घायलो के परिजनों से मिलेंगी।इस दौरान उनका हाल जानेगी।
2:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान।6:30 बजे एयरपोर्ट से दिल्ली के लिय प्रस्थान करेगी।
बाताते चले कि जनपद सोनभद्र के घोरावल तहसील क्षेत्र के नगर आने वाला उभ्भा गांव में विगत 17 जुलाई को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में चली लाठी-डंडे व ग्राम प्रधान की तरफ से चली गोलियों में 10 लोगो की मौत और 28 लोग घायल हो गए थे।जिसके बाद राजनीतिक शियासत तेज गयी और 21 जुलाई को प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने के लिए निकली,लेकिन उन्हें रोक दिया गया।जिसके बाद प्रियंका गांधी मिर्जापुर जिला के अहरौरा में सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगी।इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर चुनाव गेस्ट हाउस में रखा गया।जहाँ स्व उन्होंने प्रत्येक मृतक परिवार को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा किया ।और अंत के सरकार को झुकना पड़ा और मृतक व घायलो के परिजनों को चुनार ही मिलने के लिए भेजना पड़ा था।
आज एक बार फिर प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने उभ्भा गांव जा रही है जिसको लेकर शियासत तेज हो गयी है।वही दूसरी तरफ सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामात किये गए है,चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैयार है,एसपीजी के जवान दो दिनों से उभ्भा गांव में डटे है।

Translate »