इसे आस्था कहे या अंधविश्वास,नंदी भगवान को दूध पिलाने के लिए उमड़ा जन सैलाब

सोनभद्र। श्रावण का महीना और भगवान भोलेनाथ या नंदी भगवान द्वारा पानी और दूध पीने की खबर मिलना लोगो के लिए इससे बड़ी श्रद्धा और उत्साह की बात किया हो सकती है ।ऐसी ही एक घटना हुई रेनुकोट में जहां लोगो को पता चला कि भगवान नंदी दूध पी आए पानी पी रहे है फिर क्या था रात नौ बजे लोगो दूध पिलाने के लिए घरों स्व बाहर निकल पड़े।देखते ही देखते सैकड़ो की भीड़ इकट्ठा हो गयी।सभी लोगो ने श्रद्धा पूर्वक भगवान नंदी को दूध और जल पिलाया।

पिपरी थाना वेलाक़े के रेनुकूट रेलवे लाइन के समीप सावन के शुक्रवार की रात श्रद्धालू उस समय हैरान रह गए, जब उन्हें भगवान शंकर की सवारी नंदी भगवान की मूर्ति के पानी पीने की खबर मिली। नंदी भगवान के पानी पीने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई, महिला और पुरुष नंदी भगवान को पानी पिलाने के लिए बेताब थे।सभी लोगो ने देर रात तक अपने आराध्य देव भगवान शंकर के सवारी नंदी भगवान को दूध और पानी पिलाते रहे और अपने आप को भगवान समझते रहे।

रेनुकोट के रेलवे स्टेशन के समीप के श्रवण कुमार त्रिपाठी ने भी इस चमत्कार की जांच किया,उन्होंने खुद कटोरी में पानी लेकर नंदी भगवान को पानी पिलाया। तिवारी जी की मानें तो भगवान नंदी ने पूरा पानी पी लिया।
वही रश्मि त्रिपाठी ने भी भगवान ने नंदी को जल पिलाया।उन्होंने बताया कि टीवी पर हमने देखा तो हमलोग भी पिलाने के लिए गए,जहां स्वयं भी जल पिलाया और पूरे मोहल्ले के लोगो ने भी पिलाया।

Translate »