भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा जिला पंचायत द्वारा बनाया गया यात्रीसेड

वैनी/ सोनभद्र (सुनील शुक्ला) पहली ही बारिस में जिला पंचायत के कार्यो की खुली पोल। क्षेत्र में जम कर उड़ाए जा रहे मजाक, ग्रामीणों में बना चर्चा का विषय।

जानकारी के अनुसार विकास खण्ड नगवां के ग्राम पंचायत वैनी के पोखरे पर जिला पंचायत द्वारा कराए गए यात्री सेड निर्माण जो पहली ही बरसात में ध्वस्त हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि जब जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल के घर के पास घटिया किस्म के मैटेरियल से ठीकेदार द्वारा मनमाने तरीके से कार्य करा रहा है, तो अन्य जगहों का क्या हाल होगा।

जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा अध्यक्ष अमरेश पटेल व सम्बन्धित विभाग को देने के बावजूद भी ठीकेदार मनमानी करने पर उतारू था। इसी तरह तालाब पर बनी सीढ़ी निर्माण में भी मनमानी की गई है जो साफ आईने की तरह मैके पर दिख रही है।

नगवां ब्लाक में जितने भी जिला पंचायत का निर्माण कार्य हुआ है सब इसी तरह देखने को मिल रहा है किसी भी निर्माण कार्यस्थल के बोर्ड पर निर्माण की लागत का जिक्र नही किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त घटिया निर्माण कार्य को लेकर कई बार प्रदर्शन किया गया है ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि उक्त कार्य की जांच किसी अन्य जांच एजेंसी से कराई जाय जिसमें हुए भष्टाचार का खुलासा हो सके।

Translate »