बेहद खास है ब्रह्मास्त्र की कहानी, रणबीर कपूर व आलिया भट्ट ने किया खुलासा

बनारस में चल रही है फिल्म की शूटिंग, करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म को अयान मुखर्जी कर रहे निर्देशित

वाराणसी। (सुमन द्विवेदी )।बनारस में काफी दिनों से ब्रह्मास्त्र फिल्म की शूटिंग कर रहे रणबीर कपूर व आलिया भट्ट ने बुधवार को मीडिया से मुलाकात की। फिल्म के सारे लोग वहां पर उपस्थित थे। फिल्म की कहानी बेहद रोमांचक होने के साथ सस्पेंस से भरी हुई है। फिल्म में आपको भारतीय कल्चर व मान्यताओं को देखने के साथ मॉर्डन इंडिया भी दिखायी देगा।

रणबीर कपूर व आलिया भट्ट ने कहा कि फिल्म की कहानी अपने आप में अनोखी है। इस तरह की फिल्म में पहली बार काम किया है। फिल्म के लिए हम लोग कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बनारस में जब आये तो दो-तीन दिन भीषण गर्मी से परेशान थे। अब इसकी आदत हो गयी है। रात से लेकर भोर तक फिल्म की शूटिंग करते हैं। भोर में जब शूटिंग से वापस लौटते हैं तो शहर की लाइट दिखती है। रणबीर कपूर ने कहा कि तीन दिन बाद गाने की शूटिंग होनी है जो दिन में होगी। इस समय हम लोग और अधिक बनारस को देख पायेंगे। आलिया भट्ट ने कहा कि बनारस आने से पहले यहां के खाने वाली चीजों की सूची लेकर आयी हूं। लस्सी रोज पीती हूं। बनारस की थाली खानी है।

फिल्म के डॉयरेक्टर अयान मुखर्जी ने कहा कि यह फिल्म बहुत अलग है। फिल्म में एक अस्त्र है। जो भगवान के सबसे पॉवरफुल अस्त्र ब्रह्मास्त्र के नाम से है। बनारस के लोकेशन का फिल्म में बहुत खास महत्व है। भारत के देवी-देवताओं से प्रभावित यह फिल्म है बनारस बहुत ऐतिहासिक जगह है। हमारी फिल्म जैसी है उसमे वाराणसी जैसा लोकेशन बिल्कुल फिट होता है। फिल्म में सारे किरदार यहां पर आते हैं और पहली बार यहां पर मिलते है जिसके बाद फिल्म का रोमांच शुरू होता है। उन्होंनें कहा कि कल्चर व मान्यताओं से प्रभावित होने के बाद भी फिल्म की कहानी मॉडर्न इंडिया में ही सेट है। आज के समय के अनुसार है लेकिन फिल्म इतिहास से भी बहुत प्रभावित है। वैदिक इंडिया की कुछ शक्तियां हैं जो अभी तक इंडिया में है। जो हमें इतिहास से जुड़े हुए रखती है। फिल्म की प्रेरणा भगवान की कहानी रामायण, शिवा आदि से प्रेरणा लेकर लिखी गयी है। फिल्म की शूटिंग दिल्ली व मुम्बई के बाद वाराणसी में हो रही है। अंत में हिमालय पर जाकर फिल्म की कहानी खत्म होगी। पत्रकार वार्ता के दौरान फिल्म के अन्य किरदार साउथ स्टार नार्गाजुन, मॉनी रॉय आदि कलाकार भी उपस्थित थे।

Translate »