पेयजल समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

वैनी/सोनभद्र(सुनील शुक्ला)विकास खण्ड नगवां के ग्राम पंचायत खलियारी के ग्रामीण महिलाओं ने पेयजल, पानी सप्लाई को लेकर ब्लाक मुख्यालय पर गुरुवार को प्रदर्शन कर ग्राम प्रधान व सिग्रेटरी पर मनमाना करने का लगाया आरोप। ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि ग्राम प्रधान टैंकर से पानी सप्लाई कभी कभार कर रहे हैं हम लोग पानी के लिए दर दर भटक रहे हैं भीषण गर्मी से नारा कुआ तालाब सब सुख गए हैं हैड पम्प का जल स्तर निचे चला जा रहा है कही कही हैडपम्प में पानी भी है तो समरसेबल टंकी प्रधान द्वारा नहीं लगावाया गया। इस संबंध में महिलाओं ने नगवा ब्लाक के एडीओ पंचायत से भी शीकायत की और बताई की प्रधान द्वारा अपने खास लोगो को पानी दिया जा रहा है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महोदय से प्रदर्शन के माध्यम से पानी सप्लाई सुचारू रूप से बहाल कराए जाने की मांग किया। अगर पानी सप्लाई समय से नहीं बहाल कराया गया तो हम सब जिला मुख्यालय का घेराव करने को बाध्य होगे इस मौके पर प्रदर्शन करने वालो में सबिता, तिजिया, तेतरी, झुनिया, गुलबासी, रामाअवध आदि लोग मौजूद रहे।

इस प्रदर्शन को गम्भीरता से लेते हुऐ ए डी ओ पंचायत नगवां एस के दर्बे ने ग्राम पंचायत अधिकारी खलियारी राम इकबाल यादव को मौके पर बुलाकर फटकार लगाऐ और 24घंटे गांव में टैकर से पानी की सप्लाई हर मुहल्ले में सुनिश्चित करें नहीं तो विभागीय कार्यवाही झेलने को तैयार रहे !तब जाकर प्रदर्शन कर रही महीलाओ ने प्रदर्शन को समाप्त किया।

Translate »