चांद के दीदार होते ही ईद पर ऐसे बरसती है अल्‍लाह की रहमत

ईद की शाम नमाज के बाद जरूर करें ये काम

पवित्र रमजान माह के 30 रोजों के बाद चांद के दीदार होते ही दुनियां भर में मुस्लिम धर्म के भाई बहन अमन चैन, प्रेम और भाई चारे की दुआ के साथ चांद देखकर ईद का पवित्र त्यौहार मनाया जाता है। लोग इसे ईद-उल-फित्र भी कहते हैं। सभी के घरों में अल्लाह की रहमत बरसती रहे, चारों ओर अमन-चैन, घर में खुशहाली के साथ रूपया पैसा भी भरपूर आता रहे ऐसी दुआ अल्लाह से की जाती है। अगर आप भी अपने घर भरपूर रूपया पैसा चाहते हैं तो ईद की शाम को इस सरल टोटके को जरूर करें, अल्लाह की रहमत पूरे खानदान पर बरसने लगेगी।

साल में दो ईद मनाई जाती

इस्लामिक कैलेंडर में दो ईद मनाने का उल्लेख आता है। दूसरी ईद जो ईद-उल-जुहा या बकरीद के नाम से भी जानी जाती है, ईद-उल-फित्र का यह त्यौहार रमजान का चांद डूबने और ईद का चांद नजर आने पर इस्लामिक महीने की पहली तारीख को मनाया जाता है। ईद के त्‍यौहार पर लोग ईदगाह में जाकर नमाज पढ़ने के बाद एक दूसरे के गले मिलते हैं और ईद मुबारक बोलते हुये आपसी प्रेम व भाईचारे की दुआ करने के साथ सब को बरकत मिले व अल्‍लाह की रहमत बरसती रहे ऐसा कहते हैं।

की शाम को करें यह टोटका

सुख-शांति अमन चैन की दुआ के साथ ही धन-धौलत, रूपया पैसा की प्राप्ति की दुआ भी अल्लाह से इस दिन की जाती है। किसी को कम तो किसी को ज्यादा अल्लाह के रहेम से सबको कुछ न कुछ मिलता ही है। लेकिन अगर आपके मन में ज्यादा रूपया पैसा की चाह है तो ईद के दिन शाम के समय इस सरल टोटके को नमाज अदा करने के बाद किया जाए तो घर में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं रहती।

Translate »