पत्रकार संगठन द्वारा आयोजित हुआ पत्रकारिता दिवस

image
पिपरी/सोनभद्र (जी के मदान/रामकुमार गुप्ता) पत्रकारिता दिवस के अवसर पर रेलवे स्टेशन के समीप अग्रवाल धर्मशाला में पत्रकारों के संगठन भारतीय पत्रकार एसोसिएशन द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन विभाग के उप प्रभागीय वनाधिकारी मनमोहन मिश्र मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्य अतिथि ने कहा कि बदलते परिवेश में पत्रकारों की भूमिका बढ़ी है, पत्रकारों को अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करना चाहिए मगर आज अखबारों में आ रहे विज्ञापन के कारण परिस्थितियां बदल गई हैं जिसके कारण पत्रकारों की लेखनी पर एक विराम सा लग गया है, उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिये
image
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश द्विवेदी ने कहा कि पत्रकारिता दिवस के अवसर पर पत्रकारों को एक संकल्प लेकर अपनी समस्याओं को दूर करना चाहिए और उन्हें एक होकर हर वर्ष यह कार्य करना चाहिए, उन्होंने कहा कि हर संगठन के लोगों को मिलकर एक समिति बनानी चाहिए ताकि पत्रकारों की समस्याओं का निराकरण आसानी से हो सके। रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह ने कहा कि पत्रकारों को सही खबरें ही जनता के सामने लानी चाहिए गलत खबरें लाने से जनता में भ्रम का माहौल पैदा होता है, उन्होंने पत्रकारों को पीत पत्रकारिता से बचने की सलाह दी। कार्यक्रम के अंत में साहित्य, पत्रकारिता, शिक्षा,चिकित्सा, खेल व अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया।
image
इस मौके पर पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष दिग्विजय प्रताप सिंह, अशोक त्रिपाठी, नईम गाजीपुरी, राजेश गोस्वामी, प्रशांत श्रीवास्तव, जीके मदान,रामकुमार गुप्ता,राजकुमार सिंह,अरुण पांडेय,अमरनाथ सिंह समेत काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।
image

Translate »