मैंने निभाया पति धर्म, अब पत्नी धर्म निभाएंगी पूनम : शत्रुघ्न सिन्हा

लखनऊ ।

बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को कहा कि लखनऊ से सपा प्रत्याशी उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ‘पत्नी धर्म’ निभाएंगी और इस महीने के अंत में उनके लोकसभा क्षेत्र में साथ रहेंगी। शत्रुघ्न सिन्हा ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा कि मैंने अपना पति धर्म निभा दिया है। वह (पूनम) भी अपना पत्नी धर्म निभाएंगी। बस लखनऊ में चुनाव खत्म होने दीजिये।
लखनऊ में जहां 6 मई को मतदान होगा, वहीं पटना साहिब में 19 मई को अंतिम चरण में मतदान होना है। गौरतलब है कि प्रतिद्वंद्वी पार्टी से चुनाव लड़ने के बावजूद सिन्हा ने पत्नी पूनम के साथ लखनऊ में रोड शो किया था। लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि पार्टी के एक नेता ने अपनी ही प्रतिद्वंद्वी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में रोड शो किया। कृष्णम ने कहा था कि सिन्हा ने भले ही कांग्रेस का दामन थाम लिया है लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से इस्तीफा नहीं दिया है। इस पर सिन्हा ने कहा कि वह कभी इस संगठन के सदस्य नहीं रहे।

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बारे में सिन्हा ने कहा कि ‘वन मैन शो’ और ‘टू मेन आर्मी’ अब सत्ता में नहीं लौटेगी। केन्द्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके सिन्हा अक्सर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते रहे हैं। वह हाल में कांग्रेस में शामिल हुए हैं और पटना साहिब से पार्टी के उम्मीदवार हैं।

Translate »