फूड पार्क बनने से अमेठी के पांच लाख किसानों को फायदा होता-प्रियंका

लखनऊ 02 मई। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उ0प्र0 प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा आज यूपीए की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में राही, जगतपुर, रोहनियां, ऊंचाहार, दीन शाह गौरा, डलमऊ, लालगंज, सरेनी एवं खीरों ब्लाक पहुंचकर सघन जनसम्पर्क किया। सरेनी में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय ने श्रीमती सोनिया गांधी जी के समर्थन में भव्य जनसभा का आयोजन किया। स्पोट्स ग्राउण्ड शास्त्री स्कूल सरेनी में श्रीमती सोनिया गांधी ने भी शिरकत किया।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा सर्वप्रथम कुचरिया होते हुए भेला पहुंची जहां पर उनका विधायक सुश्री अदिति सिंह के नेतृत्व में जबर्दस्त स्वागत किया गया यहां से जगतपुर, चदराई चैराहा हेाते हुए बाबूगंज पहुंची, जहां पर उनका पूर्व विधायक अजय पाल सिंह जी के नेतृत्व में स्वागत किया गया। तदुपरान्त ऊंचाहार पहुंची जहां पर पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुईं। यहां पर सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि सांसद निधि द्वारा होने वाले छोटे कार्य जैसे सड़क, सोलर लाइट, पाठशालाओं के लिए कमरे आदि के कार्य तो हुए लेकिन वे कार्य जिनसे लोगों को रोजगार मिलता उन कार्यों को मोदी और योगी जी की सरकार ने नहीं होने दिया। श्रीमती सोनिया गांधी जी रायबरेली के विकास के लिए अनकों बड़े-बड़े प्रोजेक्ट लायीं जिसमें एम्स के साथ-साथ 6 हाईवेज भी बनवाये। किन्तु पांच साल तक सत्ता में रहने वाली मोदी जी की सरकार ने आदरणीया श्रीमती सोनिया गांधी एवं अमेठी में आदरणीय राहुल गांधी जी द्वारा लाये हुए कई प्रोजेक्ट्स को बन्द करवाने का कार्य किया। इसमें मुख्य रूप से केन्द्रीय विद्यालय, एसजीपीजीआई, ट्रिपल आईटी एवं रायबरेली में एम्स शामिल है। एम्स बनने से रायबरेली-अमेठी के साथ-साथ अन्य नजदीकी जनपदों को भी फायदा होता। उन्होने कहा कि सोनिया जी द्वारा लाये जा रहे साइंस पार्क के माध्यम से पुदीने और मेंथा के किसानों को फायदा होता किन्तु इन्होने नहीं बनने दिया। फूड पार्क बनने से अमेठी के पांच लाख किसानों को फायदा होता लेकिन इन्होने दूसरी जगह स्थानान्तरित कर दिया। यह इनकी नीयत में खोट है, इससे सोनिया गांधी जी को नुकसान करने की नियत से अमेठी, रायबरेली और प्रदेश की जनता को नुकसान पहुंचाया गया। उन्होने कहा कि देश में ऐसी सरकार चल रही है जो लेाकतंत्र को दबाना चाहती है। वहां पर उपस्थित महिलाओं एवं जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि आप लोग आवाज उठाते हैं यह बहुत बड़ी बात है। नेता बनाने वाले आप हैं। नेता जब इन बातों को भूलते हैं तो लोकतंत्र कमजोर होता है। देश के प्रति निष्ठा एवं आस्था इस सरकार में नहीं है वरन यह सरकार ऐसी है जो अपने प्रति निष्ठा, अपना विकास चाहने वाली है। इन्होने आवाज उठाने वाले अनुदेशक, आंगनबाड़ी, शिक्षा मित्र आदि पर देश द्रोह लगाये। यह समस्याओं को सुनने वाली सरकार नहीं है। प्रधानमंत्री जी पांच सालों में किसी एक भी गांव नहीं गये। अपने वाराणसी में भी किसी एक किसान परिवार के यहां जाकर यदि वे पूछते कि कैसे जी रहे हो तो उन्हें समस्याएं समझ में आ जातीं।
स्पोट्स ग्राउण्ड शास्त्री स्कूल सरेनी में श्रीमती सोनिया गांधी जी की उपस्थिति में सभा को सम्बोधित करते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने नोटबन्दी का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबन्दी में आपने किसी भाजपा नेता को कतार में खड़े हुए नहीं देखा। किसान बीमा का पैसा जो हर महीने आप लोगों की जेब से निकाला जाता है वह मोदी जी के चंद उद्योगपति मित्रों की जेब में जाता है किन्तु जब किसानों को नुकसान होता है तो उन्हें एक पैसे भी नहीं दिया जाता। कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर सभी किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को बारीकी से पढ़ने की बात करते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों के लिए, युवाओं के लिए, महिलाओं के लिए तमाम सारे वादे किये हैं जो सरकार बनने पर तत्काल प्रभाव से लागू किये जायेंगे। आदरणीय श्री राहुल गांधी जी के निर्देश पर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान में सरकार बनने पर महज तीन दिनों में किसान कर्जमाफी लागू की गयी थी।
सभा को सम्बोधित करते हुए श्रीमती सोनिया गांधी जी ने कहा कि आप लोग वोट डालने जाने वाले हैं जो बहुत बड़ा औजार है। आप लोगों ने देखा है कि पिछले पांच सालों में एक ऐसी सरकार चली जिन्होने तमाम झूठे वादे किए हैं। आपको याद होगा कि मोदी जी ने कहा था कि पन्द्रह लाख रूपये हर खाते में आयेंगे, दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष दिये जायेंगे, महिलाओं को खुशहाली का वादा किया गया था, सच्चाई आपके सामने है। नौकरी की तलाश में देश का युवा कतार में लगा हुआ है। किसानों की आमदनी चिन्ताजनक स्तर तक घटी है। महिलाओं को घर चलाना मुश्किल हो गया है। छोटे व्यापारी परेशान हैं। चंद उद्योगपतियो पर मोदी जी ने देश का खजाना न्यौछावर कर दिया। उन्होने कहा कि आप लोग सब जानते हैं कि आप लोग अपने वोट की ताकत को समझते हुए ऐसी सरकार को हटाने के लिए स्वयं एवं अपने पड़ोसियों को भी साथ लेकर मतदान करने जरूर जायें।

Translate »