देश की सीमा पर दीवार बनाने की मांग को राष्ट्रीय मुद्दा बनाये जाने पर राजकुमार सोनी ने भाजपा की सदस्यता लिया

सोनभद्र। वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सोनभद्र के राजकुमार सोनी ने पर्चा वापस ले लिया है। इसके बाद भाजपा द्वारा सीमा पर दीवार बनाने की मांग को राष्ट्रीय मुद्दा बनाये जाने पर भाजपा की सदस्यता लिया और कहा कि मोदी है तो मुमकिन है। इस मौके भाजपा के सह प्रभारी सुनील ओझा व रावर्ट्सगंज के विधायक भूपेश चौबे मौजूद रहे। राजकुमार वाराणसी व रावर्ट्सगंज सीट पर भाजपा का प्रचार प्रसार करेंगे।

image

सोनभद्र।  17 वी लोकसभा चुनाव में पूरा विपक्ष एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना चाहता है तो वही गुप्त काशी यानी सोनभद्र जिले का एक नौजवान काशी यानी वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़कर भाजपा के प्रत्यासी नरेंद्र मोदी को सिर्फ इसलिए हराना चाहता थे की देश की रक्षा के लिए सीमा पर सुरक्षा दीवार नही बनाया जा रहा है लेकिन सातवे चरण में नामांकन के बाद पर्चा वापसी से पहले भाजपा ने राजकुमार सोनी के मुद्दे को राष्ट्रीय मुद्दा बनाने के लिए तैयार हो गयी जिस पर राजकुमार सोनी ने पर्चा  वापस लिया और भाजपा की सदस्यता ग्रहण किया। इस मौके पर भाजपा के सह यूपी प्रभारी सुनील ओझा और रावर्ट्सगंज के विधायक भूपेश चौबे समेत वाराणसी के बड़े नेता मौजूद रहे। 

image

बताते चले कि सोनभद्र यानी गुप्त काशी जो सूबे के आखिरी जिला ,  आखिरी लोकसभा 80 व आखिरी विधानसभा 403 जिसकी सीमाएं चार नक्सल प्रभावित राज्यो से लगती है जिसे नीति आयोग ने देश के अति पिछड़े 115 जिलो की सूची में शामिल किया है। इस आदिवासी जिले का एक नौजवान  राजमकुमार सोनी जो पिछले 7 मार्च 2014 वर्षों से देश बचाओ आंदोलन व सामाजिक संगठन वैश्य समाज एसोसिएशन यूपी  के माध्यम से पाकिस्तान सीमा पट दीवार बनाने की मांग कर रहा है। जिसके लिए राजकुमार सोनी ने देशहित में प्रमुख रूप से देश की कुल 15105 किमी थल सीमा को सील बन्द कर सबसे पहले पाकिस्तान सीमा से सटे राज्य जम्मू कश्मीर 1225 किमी व पंजाब 553 किमी की कुल 1778 किमी सीमा पर यथा सम्भव जगहों पर अस्थायी ऊंची कंक्रीट की दीवार अनुमानित लागत 15 हजार करोड़ रुपये के बजट से निर्माण किये जाने की मांग किया है। जबकि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में स्थायी समाधान व निवारण के लिए 8 हजार करोड़ का बजट दिया गया है और 2015 में प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश से 1050 एकड़ सीमा विवाद पर भारत के हिस्से में सिर्फ 500 एकड़ भूमि मिलने पर ऐतिहासिक समझौता किया है तो कश्मीर समस्या का स्थायी समाधान क्यो नही हो सकता है ? वर्ष 2016 में राजकुमार सोनी गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर ज्ञापन पाकिस्तान सीमा पर दीवार बनाने की मांग किया । पिछले 5 वर्षों से सीमा पर दीवार बनाने की मांग विचाराधीन होने तथा सेना के जवानों की सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ रहा है।  दिल्ली के 29 मार्च 2018 रामलीला मैदान चल रहे जनलोकपाल और किसानों को समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे अन्ना हजारे की सभा मे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व अन्ना हजारे के मंच पर जूता उछाला था जिससे यह नौजवान राजकुमार सोनी  देश की मीडिया में चर्चा आया था।

वही राजकुमार सोनी को भाजपा की सदस्यता दिलाने  के बाद यूपी प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है यह राजकुमार सोनी को लगा कि उनकी मांगों को नरेंद्र मोदी ही पूरा कर सकते है तो वह आज पर्चा वापस लिया है और भाजपा की नीतियों का प्रचार प्रसार करेंगे।

Translate »