बचरा गांव में पुलिया निर्माण मे मानको की हो रहीअनदेखी

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय/विवेकानंद)बभनी वन रेंज बभनी के बचरा गांव में पीडब्लुडी से पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें विभागीय लोगों व वन विभाग की मिलीभगत से पुलिया निर्माण मे स्थानीय नदी नालो से बोल्डर व बालु का अवैध खनन कर प्रयोग मे लाया जा रहा है। स्थानीय लोगो का कहना है कि ठेकेदार द्वारा दो चार टाली सुकृत का बोल्डर सैम्पल के लिये रखा गया है। लेकिन धडल्ले के साथ स्थानीय अजीर नदी व हथियार नदी से बालु का अवैध खनन कर रात मे धडल्ले के साथ परिवहन किया जा रहा है । इसके वावजुद भी वन विभाग मौन है।

image

मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ग्रामीणों ने कहा कि कि घटिया निर्माण कदापी नही करने दिया जायेगा।
महुअरिया से रघुनाथ नगर छत्तीसगढ़ को जोडने वाले मार्ग के  बचरा में पी डब्लु डी  पुलिया का निर्माण ठेकेदारों के जरिए कराया जा रहा है।
निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी करते हुए मानक के अनुरुप कार्य न होने से ग्रामिणो मे नाराजगी ब्याप्त है। पुलिया के कार्य मे स्थानीय नदी नालो से  लोकल गिट्टी, बालू व बोल्डर वन विभाग की सह पर गिराया जा रहा है।  निर्माण स्थल पर बोर्ड भी नही  लगाया गया है। जिसके निर्माण मे मानको को ताक पर रख कर अवैध तरीके के खनन का बोल्डर बालु प्रयोग मे लाया जा रहा है। ग्रामिणो ने हस्तक्षेप कर कार्यवाही की मांग जिलाधिकारी से की है।

Translate »