गोकसी के लिए जा रहे पशुओ से भरी ट्रक को पुलिस ने पकड़ा

खलियारी/सोनभद्र(रविकांत पांडेय)मांची थाना क्षेत्र के सुअरसोत चौकी प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बुधवार को सुबह आठ बजे बध के लिए बिहार ले जाए जा रहे पशुओं से भरी ट्रक को लोहे के कांटा व पत्थर बिछाकर एकदम साहस के साथ बरामद कर लिया है और भाग रहे ट्रक ड्राइवर व पशु तस्कर को पुलिस ने पिछा किया लेकिन जंगल का फायदा उठाकर पशु तस्कर फरार हो गये।ट्रक में 18 पशु भरे थे जिसमें से 6 की मौत हो चुकी थी।

image

जानकरी के अनुसार कि रावर्ट्रसगंज से खलियारी मार्ग पर इस समय पशु तस्करी का धंधा जोरों पर चल रहा है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में  रायपुर पुलिस ने दो दिन पहले अमूल दूथ के कन्टेनर से पन्द्रह पशु सहित ड्राइवर व तस्कर को गिरफ्तार व बरामद कर जेल भेज दिया था !

image

उसी क्रम में रायपुर पुलिस को सूचना मिली कि एक ट्रक पशु लेकर बिहार जा रही है।थाना रायपुर के सब इंस्पेक्टर हरि शंकर यादव .कां.सुरेश तिवारी गाडी का पीछा करने लगे जब गाडी तेज रफ्तार में भागने लगी तो सुअरसोत पुलिस को सूचना दी गई।तत्काल चौकी प्रभारी ने बोल्डर व किल लगी इन्गल लगा दिये।जैसे ही ट्रक बैरियर पार की दोनों अगले टायर मे किल धस गयीं।चौकी से दो सौ मीटर की दूरी पर गाडी खड़ा करके ड्राइवर खलासी जंगल की तरफ भागे।चौकी प्रभारी ने कुछ जवानों के साथ पीछा किया लेकिन तस्कर जंगल का फायदा उठाकर फरार होने में सफल हो गये।ट्रक में लगभग दो दर्जन से अधिक पशु लदे थे।आज आधी रात से सुबह सात बजे तक आधा दर्जन पीकप भी पशु लेकर बिहार पार किए।सबसे मजेदार बात तो यह है कि हरदिन की भांति आज भी पशु तस्कर बोलेरो के साथ आगे आगे पशुतस्करी के वाहन को साइड देने का काम कर रह था जो पुलिस के हलचल को देख फरार हो गये ! इस प्रकरण में पूछे जाने पर योगेन्द्र सिंह चौकी प्रभारी ने कहा कि घटना की जाँच कर पशुतस्करी में संलिप्त लोगों को किसी भी सूरत में बक्सा नही जाऐगा !

Translate »