मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा भोपाल, गोवा और दिल्ली में 50 ठिकानों पर सुबह से चल रही छापेमारी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर पर आयकर विभाग के रेड जारी, घर के बाहर तैनात पुलिसबल

संजय द्विवेदी

भोपाल।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर शिकंजा इनकम टैक्स की भोपाल, गोवा और दिल्ली में 50 ठिकानों पर छापेमारी सुबह से चल रही है।आपको बता दें कि यह वही टीम है जो इससे पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और कांग्रेस ने इसको लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। इन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि विपक्षी पार्टियों के खिलाफ सरकार अपनी शक्ति का इस्तेमाल कर रही है।आयकर विभाग ने रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर पर प्रातः काल से छापेमारी की है। यह छापा मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ समेत उनके करीबियों के 50 ठिकानों पर पड़ा है। आयकर की यह रेड दिल्ली, भोपाल, इंदौर और गोवा में 50 जगहों पर चल रही है। बताया जा रहा है कि इस रेड में 300 से ज्यादा अधिकारी शामिल हैं।आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की दिल्ली से आयी टीम ने कक्कड़ के यहां विजय नगर स्थित आवास और उनसे संबंधित कुछ अन्य परिसरों पर छापे मारे। सूत्रों ने बताया कि आयकर के छापों के दौरान जब्त दस्तावेजों की विस्तृत जांच की जा रही है।
कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी हैं। उन्हें गत दिसंबर में राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं रतलाम के निवर्तमान सांसद कांतिलाल भूरिया जब केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में मंत्री थे, तब कक्कड़ उनके भी ओएसडी रहे थे। कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है।

आयकर विभाग की ये छापेमारी भोपाल, गोवा, इंदौर और दिल्ली के 35 ठिकानों पर छापेमारी जारी है। इस छापेमारी में आयकर विभाग के 300 से ज्यादा अधिकारी शामिल है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने यह रविवार सुबह तीन बजे छापा मारा था।इस दौरान भारी संख्या में तैनात सुरक्षा के बल जवान उपस्थित है।

Translate »