ख़त्म कुरान के बाद जरूर कबूल होती है दुआ-नजीरुल कादरी

सबे मेराज पर सबीना कुरान का हुआ एहतमाम

image

दुद्धी। (भीमकुमार) 27वीं रजब सबे मेराज की रात बुद्धवार को स्थानीय जामा मस्जिद में सबीना कुरान का एहतमाम किया गया। बाद नमाज एशा करीब 9 बजे रात से शुरू यह कार्यक्रम पूरी रात चलता हुआ सुबह फ़ज़र की नमाज के बाद खत्म हुआ। दारुल उलूम कादरिया नूरिया के मुदर्रिस हाफिज तौहीद साहब की जेरे सरपरस्ती में मदरसे के तलबा ने पूरी रात कुरान शरीफ की तिलावत की। सुबह फ़ज़र की नमाज के बाद दुरुदो सलाम व दुआख्वानी की महफ़िल को संबोधित करते हुए मौलाना नजीरुल कादरी ने अपनी रूहानी तकरीर में सबे मेराज व सबीना कुरान की फ़जीलतों को बयान किया।

image

उन्होंने कहा कि अल्लाह के प्यारे महबूब हुज़ूर सल्ललाहो अलैहे वसल्लम ने फरमाया है कि पूरी कुरान पढ़ने के बाद माँगी गई दुआ खुदा जरूर मकबूल फरमाता है। ये मुबारक रात खास इबादतों की रात है। हर मोमिन को सुबह रोजा रखने चाहिए। कार्यक्रम में कुरान पढ़ने की नीयत से शिरकत करने वाले तलबा को अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन कमेटी और फैजाने रज़ा कमेटी की जानिब से तोहफे पेश कर उनकी हौसला अफजाई की गई।

image

इस अवसर पर जामा मस्जिद के सदर मु.शमीम अंसारी, हाजी ओबैदुल्लाह अंसारी, इस्लामुल्हुदा, सहिदू हवारी, अब्बास अंसारी, हासिम अंसारी, सैयद नाजिर हुसैन,मन्नू खान, फैजाने राजा कमेटी के रिज्वानुद्दीन, यूनुस खान, परवेज अहमद, पट्टू, गोलू, कौशर खान सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Translate »