जामिया रिज़वीय का दीक्षांत समारोह 26 को 39 उलमाओं को मिलेगी उपाधि,दस्तारबंदी जलसे की तैयारियां अंतिम चरण में

image

दुद्धी(भीमकुमार) जामिया रिजविया मदरसा दीघुल का दीक्षांत समारोह आगामी 26 मार्च को संस्थान परिसर में मनाया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए मदरसे के प्रबंधक मु. इस्लामुद्दीन ने बताया कि दस्तारबंदी जलसा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सैय्यद मजहरुद्दीन अशरफ किछोछा शरीफ होंगे। जबकि अध्यक्षता कादरिया तालीमी संस्थान के संस्थापक मौलाना नसीरुद्दीन साहब क़िब्ला करेंगे। 
विशिष्ट वक्ता के रूप में इलाहाबाद के मौलाना मोजाहिद हुसैन का मुस्लिम समुदाय और तालीम के उन्वान पर खास व्याख्यान होगी। निजामत के लिए बोकारो के मौलाना हसन रजा अतहर के आने की संस्तुति मिल चुकी है।

image

मदरसे के प्रधानाचार्य मौलाना सलीमुद्दीन साहब ने बताया कि इस साल मदरसे में अध्ययनरत कुल 39 बच्चों की दस्तारबंदी की जानी है। इसमें 7 हाफिज और 32 कारी शामिल हैं। इसके पूर्व वर्ष 2016 में मात्र 19 बच्चों की दस्तारबंदी हुई थी। उन्होंने यह भी बताया कि 26 मार्च मंगलवार को बाद नमाज एशा रात्रि 8 बजे से जलसा का कार्यक्रम शुरू होगा।दस्तारबंदी कार्यक्रम को लेकर मदरसा परिवार सहित गांव में उत्साह का माहौल है। संस्थान परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई व रंग रोगन का कार्य अंतिम चरण में है।

image

मदरसे के मौलाना यूनुस, मौ. मंसूर, मौ.रियाज़, मौ.जियाउल मोबिन, मौ.क़याम, मौ.मुमताज़ सहित अन्य स्टाफ कार्यक्रम की सफलता के लिए जी-जान से लगे हुए हैं। प्रबंधक इस्लामुद्दीन ने क्षेत्रीयजनों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिरकत कर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

Translate »