गरीबी,अशिक्षा व नशाखोरी पर छात्रों ने गांव में किया जागरूक

@भीमकुमार

image

दुद्धी। भाऊराव देवरस राजकीय महाविद्यालय दुद्धी सोनभद्र के राष्ट्रीय सेवा योजना के छठें दिन कार्यक्रम अधिकारी आरजू सिंह और डॉ विवेकानन्द ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण,दीप प्रज्वलन कर  सर्वप्रथम पुलवामा में शहीद हुए अमर सपूतों को नमन करते हुए सभी स्वयंसेवियो ,कर्मचारियों सहित श्रद्धांजलि अर्पित किया।इसके पश्चात दोनों इकाइयों के स्वयंसेवियों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली।दोनों कार्यक्रम अधिकारियों के संरक्षण में यह रैली बीड़र ग्राम में निकली और घर घर जाकर स्वयंसेवियों ने लोगों को जागरूक किया।

image

रैली से वापस आकर आरजू सिंह ने स्वरचित श्रद्धांजलि कविता सुनाईं  और  श्री उमेश कुमार गुप्त भी नमन करते हुए शिविरार्थियों को शिविर के नियमों से अवगत कराया।द्वितीय पाली में मुख्य शास्ता डॉ रामजीत यादव ने स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए आदिवासी बहुल इस क्षेत्र की विकट समस्या गरीबी,अशिक्षा और नशाखोरी पर विस्तृत चर्चा किया।

image

इस अवसर पर डॉ अजय कुमार ने मानवाधिकार और मतदान व्यवहार पर अपने विचार व्यक्त किया।कार्यक्रम अधिकारी डॉ विवेकानन्द ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।इस अवसर पर श्री संतोष कुमार,श्री मृत्युंजय यादव, श्री मु शहबाज खां तथा सभी स्वयंसेवी मौजूद रहे।उक्त जानकारी मीडिया विभाग की आरजू सिंह ने दिया।

image

Translate »