परासपानी गाँव के दर्जनों ग्रामीण महिलाओं ने ग्रामप्रधान व सिकरेट्री पर लगाया भ्रस्टाचार के आरोप

@भीमकुमार

image

दुद्धी।ब्लाक क्षेत्र के परासपानी गांव के प्रधान व सिकरेट्री पर ग्रामीणों ने लगाया भ्रस्टाचार के आरोप ग्राम प्रधान बृजकेश्वर घसिया के द्वारा शासन द्वारा मिलने वाला आवास,शौचालय, शोलर लाइट तथा शौचालय में मनमाने रूप से अपने एजेंट बनाकर हीरालाल पुत्र सुखई निवासी  परासपानी को अपने साथ में रखकर उसी के माध्यम से प्रत्येक आवास और शौचालय, लाइट में सभी लाभार्थियों से 10-10 हजार एक आवास के पीछे मांगा जा रहा है जो नहीं दे रहा है उसे आवास नहीं दे रहा हैं। और बनने भी नहीं दिया जा रहा है उसमें अड़ंगा लगा दिया जाता है कि तुम्हारा अभी दूसरी किस्त नहीं आई है। इसी तरह शौचालय में भी ग्राम प्रधान द्वारा ही गांव में बनवाए जा रहे हैं उसमें भी लाभार्थी से पैसा लेकर ही बनवाए जा रहा है जो पैसा नहीं दे रहा उसका शौचालय नहीं बन रहा है इसी तरह से सौर ऊर्जा से मिलने वाली लाइट अभी अपने हित नात व रिश्तेदारों के दरवाजे पर ही उनके घर में लगाया जा रहा है या उसके जो सबसे ज्यादा करीबी हैं और पैसा लेकर उक्त सौर ऊर्जा की लाइट की दूसरे तीसरे के माध्यम से भी बेचा जा रहा है और लाभार्थियों द्वारा शौचालय आवास का चेक मांगने पर प्रधान व सिकरेट्री द्वारा कहा जाता हैं।

image

मजदूरी भी मजदूरों का नहीं दिया जाएगा जो नरेगा के माध्यम से दिया जाता है इस तरह से धमकी दिया जाता है और परासपानी गांव की जनता मांग करते हुए अपने तथ्यों पर कहां है इन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जिलाधिकारी उचित करवाई करने का काम करें,ताकि गरीबों का न्याय मिल सके। वहीं हेमलता देवी सुकांति देवी मंजू देवी गुड़िया देवी सावित्री देवी अनीता देवी कौशल्या देवी नीलम देवी बसंती देवी सहित दर्जनों महिलाओं ने आज तहसील दिवस में अपनी शिकायत प्रार्थना पत्र लेकर के गए तब तक तहसील दिवस की समय पूर्ण हो जाने की वजह से अधिकारी तहसील परिसर से निकल चुके थे जिसके वजह से तहसील में शिकायत भी नहीं कर सके और उन्होंने अपनी बात नगर पंचायत चेयरमैन राजकुमार अग्रहरी को ज्ञापन देकर शिकायत प्रार्थना पत्र दिया और कहा कि इसकी शिकायत आई जी आर एस पर किया गया पर उल्टा सीधा रिपोर्ट उच्च अधिकारियों द्वारा लगाया गया है। और मांग किया कि हमारी मांग को उच्च अधिकारियों तक पहुंचा कर उचित करवाई करने का काम करें।

image

वहीं नगर पंचायत चेयरमैन राजकुमार अग्रहरी ने कहा है कि उपजिलाधिकारी से संपर्क कर उचित न्याय की गुहार लगाई जाएगी। इस अवसर पर ग्राम विकास समिति के सचिव अभय सिंह,गौस मुहम्मद खाँ मौजूद रहे

Translate »