आजीविका मिशन की महिलाओ ने लगाया प्रदर्शनी

सोनभद्र। आज राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई। स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने अपने नवनिर्मित उत्पादों का प्रदर्शन किया। प्रदर्शित उत्पादों का अवलोकन सांसद और जिलाधिकारी ने किया। डीएम ने बताया कि आजीविका मिशन के तहत 101 सिलाई केंद्र चलाये जा रहे है और इन सभी आजीविका मिशन के तहत 
चलाये जा रहे समूहों को आज दो करोड़ से अधिक का चेक दिया गया है।

image

सोनभद्र में आज आजीविका मिशन के तहत महिलाओ के समूहों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया। इनमे महिलाओ द्वारा बनाये गए कपड़े,अगरबत्ती,दाल आदि उत्पाद शामिल थे। महिलाओ का कहना है कि उन्हें इस कार्य में प्रशासन का सहयोग मिल रहा है।

image

इस मौके पर मौजूद सांसद छोटेलाल खरवार ने बताया कि महिलाओं को समय-समय पर आर्थिक सहायता समूह के माध्यम से मुहैया कराई जाती है और इन्हें स्वावलंबी बनाने की दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है आज इन सभी महिला समूह के लिए 2 करोड़ से अधिक की धनराशि उन्हें सौंपी गई है।

image

वीओ- वहीं इस मौके पर मौजूद डीएम ने बताया की इन महिलाओं को के समूह को हर संभव मदद दी जा रही है । आर्थिक मदद के साथ-साथ उन्हें उचित प्लेटफार्म भी मुहैया कराए जा रहा है और उनके उत्पादों के प्रचार प्रसार के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं ताकि उनके उत्पादों की मार्केटिंग भी ठीक प्रकार से हो सके।

Translate »