सदर विधायक ने लसड़ा गांव में शहीद द्वार का किया लोकार्पण

सोनभद्र।सदर विधायक भूपेश चौबे ने गुरुवार को लसड़ा गांव में  शहीद द्वार का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होनें कहा की स्वतंत्रता सेनानियों  की याद हमेशा ताजा रहनी चाहिए ताकि हमें अपना गौरव पूर्ण इतिहास व गुलामी की यातनाएं याद रहें।

image

       इस मौके पर उन्हों ने कहा की लसड़ा की यह धरती पूजनीय व वन्दनीय है। यहां के लोग बंदनीय हैं।आजादी की लड़ाई में यहां की भागीदारी सदा याद की जायेगी। स्वर्गीय बेनीमाधव राम पांडेय समेत वह सभी लोग अमर हैं जो आजादी के लिए जेल गये।
     श्री चौबे ने कहा कि जनपद के प्रत्येक अमर सेनानी की याद में हमने कुछ ना कुछ करने का संकल्प लिया है इसका छोटा सा यह प्रयास है उन्होंने कहा कि विधायक निधि प्रथम किस्त हमने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गांव में ही खर्च करने का संकल्प लिया और प्रत्येक गांव में कुछ न कुछ धनराशि खर्च की जहां के लोग स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अपनी भागीदारी निभाई थी

image

उन्होंने कहा कि हमें इस बात का गर्व है कि हम भी उनकी याद में कुछ ना कुछ तुच्छ गिलहरी की तरह कर रहे हैं जिसने सेतबंध रामेश्वरम में अपनी भागीदारी निभाई सदर विधायक ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में जनपद का इतिहास गौरवशाली रहा है पंडित महादेव चौबे श्रीकांत दुबे लाल बहादुर पाठक ठाकुर प्रसाद समेत सैकड़ों लोग आजादी की लड़ाई में कई बार जेल गए उन्होंने कहा कि आगे भी उनके लिए जो बन पड़ेगा

image

करने के लिए हमेशा आगे रहेंगे इस मौके पर भाजपा के वीरेन्द्र जैसवाल  जिला मंत्री अजीत चौबे ,पूर्व विधायक तीरथ राज , ब्लाक प्रमुख रावर्टसगंज अशोक सिंह   गोविन्द यादव गंगा सिंह कमलेश चौबे संतोष शुक्ल सुनील सिंह रजनीश राघवंसी संतोष पांडेय, विनोद पटेल ,गौरव शुक्ल उमाकांत देव दया शंकर पांडेय सिद्धनाथ लष्मीकांत जनार्दन राजणाऱ्यां देव श्याम नारायण गुलाब देव दुर्गा प्रसाद अशोक मिश्र धीरज केशरी ,समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Translate »