आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय में पेयजल के लिए टँकी का सदर विधायक ने किया लोकार्पण

सोनभद्र। सदर विधायक भूपेश चौबे ने बुधवार को पंडित दिन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय में पेयजल के लिए टँकी का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा की सभी सरकारी स्कूलों पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा चहारदीवारी का निर्माण भी कराया जायगा।

image

         सदर विधायक ने टँकी निर्माण के लिए हर हर महादेव के उदघोष के साथ विधिवत भूमि पूजन किया ।  विद्यालय परिसर में यह टँकी लगभग नौ लाख रुपये में बनकर तैयार होगी। जल निगम के द्वारा इसका निर्माण कराया जायेगा।टँकी  में पानी की आपूर्ति  नगर की जलापूर्ति पाइप लाईन के जरिये होगा।

image

      इस मौके पर सदर विधायक ने कहा की जिले में शुद्ध पेयजल आवासीय व गैर आवासीय विद्यालयों में मिले यह हमारे जेहन में है। इसके लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है। पंडित दिन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति व कस्तूरबा बालिका विद्यालयों के अलावा अन्य स्कूलों कालेजों में सुरक्षा के लिए चहार दीवारी का भी निर्माण  कराया जायेगा। साथ ही गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए भी अध्यापकों की कमी दूर की जायेगी । सरकार की सोच और मंशा है की इस जिले के पिछड़े पन को बगैर अच्छी शिक्षा के दूर नहीं किया जा सकता।
   इस मौके पर प्रमुख रूप से मनोज दुबे ,रवि प्रकाश चौबे, गुरुशंकर , विनोद पटेल,समेत जल निगम व आश्रम पद्धति विद्यालय के लोग मौजूद रहे।

Translate »