रिहंदवासियों ने ‘रास गरबा, घूमर एवं डांडिया नाईट का जमकर उठाया लुत्फ

image

*रामजियावन गुप्ता*

बीजपुर (सोनभद्र)  एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में त्रिवेणी क्लब के तत्वावधान में क्लब परिसर में नवरात्रि पर्व के शुभ अवसर पर रिहंदवासियों के लिए ‘रास गरबा, घूमर एवं डांडिया नाईट’ का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) ए के मुखर्जी ने अन्य सहअतिथियों के साथ संयुक्त रूप से प्रज्ञादीप प्रज्ज्वलित करके किया । तत्पश्चात अतिथियों ने माँ दुर्गा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं उनकी आरती करके देश के अमन-चमन हेतु दुआ मांगी ।

कार्यक्रम के शुरुआती दौर में बच्चों ने अपनी प्यारी प्रस्तुति परिसर में सांस्कृतिक माहौल पैदा की । इसके बाद ‘रास गरबा, घूमर एवं डांडिया नाईट’ में क्लब के सदस्यों, महिलाओं एवं बच्चों की मोहक प्रस्तुतियों का रिहंदवासियों ने देर रात्रि तक जमकर लुत्फ उठाया । इस दौरान प्रस्तुति देने वाले महिला, पुरुष, बच्चों एवं जोड़ियों (कपल) के द्वारा बारी-बारी से पेश की गई प्रस्तुतियों को दर्शकों ने जमकर सराहा । प्रस्तुति के दौरान गरबा, डांडिया, घूमर आदि नृत्यों का प्रदर्शन किया गया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में त्रिवेणी क्लब के पदाधिकारियीं एवं सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया । कार्यक्रम का संचालन मानसी यादव द्वारा किया गया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (ओ एंड एम) रंजन कुमार , महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे सहित विभागाध्यक्षगण व श्रीमती कुमार, रश्मि चौकसे सहित अन्य अधिकारी एवं टाउनशिपवासी उपस्थित थे ।

Translate »