कुसम्हा में चर्च निर्माण के लिए नीव खोदने को लेकर तनाव,

* राजस्व विभाग ने काम रोका
*100 न0 और राजस्व विभाग ने रोका निर्माण,एस डी एम के आदेश के बाद ही हो निर्माण
पंकज सिंह/रोहित सिंह@sncurjanchal
म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुसम्हा में चर्च निर्माण के लिए नीवखोदे जाने को लेकर तनाव बढ़ गया है,।शनिवार को जब नीव भरते समय स्थानीय ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो जीत सिंह खरवार जिलाध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा सोनभद्र को सूचित किया।मौके पर पहुँच उन्होंने 100 की पुलिस और राजस्व विभाग को सूचित किया मौके पर पहुँची टीम ने निर्माण कराने वाले स्थानीय तीन ब्यक्तिओ को निर्देश दिया कि एस डी एम के आदेश के बिना कोई भी निर्माण कार्य न कराया जाये।
image
मामले को लेकर स्थानीय युवक विनय कुमार,पूर्व प्रधान ज्वाला,असर्फी,आशीष (बिट्टू जी)का कहना है कि कुछ बाहरी लोग आकर ग्रामीणों को कई तरह से हथकंडे अपना कर और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन पिछले पांच सालों से खैराही,गम्भीरपुर, कुसम्हा और सुपाचुआ में करा रहे है।और रविवार को पूजा पाठ के साथ गीत गाकर कर्म कांड को बढ़ावा दे अपने ओर मिलाते है।
image

सूत्रों की माने तो तीन साल में इन गांव में 54 लोगो ने अपना धर्म परिवर्तन कराया है। फ्लोराईड प्रभावित लोगों को ठीक कराने का पक्का वादा कर उन्हें अपने धर्म के प्रति मुड़ने का आफर किया जाता है।
बताया जा रहा है कि धर्म परिवर्तन कराने वाले रेनुकूट और झारखंड से आते है। और निर्माण के लिए धन भी वही लोग उपलब्ध कराये है ,पर इसकी भनक लोगो को नही लग पाती है।एस डी एम विशाल यादव का कहना है कि मामला संज्ञान में नही है,अगर ऐसा है तो मामले की जांच करवाते है।किसी को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन नही कराया जा सकता।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com