सांसद छोटेलाल खरवार ने प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का किया उद्घाटन

सोनभद्र(सीके मिश्रा/रवि पांडेय)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की यह सोच की गरीबो के सस्ती दवा उपलब्ध हो सके इसको सच करने के लिए सोनभद्र में  आज रावर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद छोटेलाल खरवार ने प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया।

image

इस दौरान सांसद ने कहा कि ऐसे लोग जिनके जेब में चंद रुपये होते हैं पर बीमारी एेसी होती है कि डाक्टर के यहां जाते ही पर्ची पर महंगी-महंगी दवाएं लिख दी जाती हैं। बीमार व्यक्ति या उसके परिजन उसका इलाज तो कराना चाहते हैं पर जेब में महंगी दवाएं खरीदने भर के पैसे नहीं होते। अंत: वे दवा के अभाव में दम तोड़ देते हैं। ऐसे ही लोगों के लिए जिले में एक अच्छी पहल हुई है।

image

इस अवसर पर सांसद छोटलाल खरवार ने उद्घाटन केे पश्चात आगे बताया कि सोनभद्र में आज रोडवेज बस स्टैण्ड के पास प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का  विश्वात्मा हेल्थ मैनेजमेंट की तरफ से खोल गया। यहां हर रोग की जेनेरिक दवा मिलेगी वह भी सस्ते दर पर। 

image

भारत सरकार के निर्देशानुसार लोगों को सस्ती दवाएं सुलभ कराना ही हमारा उद्देश्य है। गरीब हो या अमिर हर व्यक्ति को इलाज चाहिए, हर व्यक्ति को दवा चाहिए। ऐसे में सस्ती दवाएं बहुत जरूरी है। राबर्ट्सगंज के रोडवेज बस स्टैंड के पास खुलने वाले जन औषधि केंद्र पर सस्ती जेनेरिक दवाएं मिलेंगी। इसका लाभ यहां के गरीब लोगों को सबसे ज्यादा मिलेगा। बताया कि स्टोर में हर तरह की ब्रांडेड दवा का साल्ट होगा। दवा उतनी ही काम करेगी जितनी अन्य एलोपैथ की दवाएं काम करती हैं। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा,पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी,सदर विधायक भूपेश चौबे,रतनलाल गर्ग,मनीष मिश्रा,विनोद मौर्या समेत अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com