9 अगस्त क्रांति दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक सम्पन्न

सोनभद्र(सीके मिश्रा)9 अगस्त क्रांति दिवस पर “पूर्वांचल युवा संवाद”की तैयारियों के संबंध में सिंचाई विभाग के डाक बंगला राबर्टसगंज सोनभद्र ने एक बैठक आहूत की गई ।

image

बैठक में मुख्य रुप से आयोजक डॉ0 अरविंद पाण्डेय ने बताया कि जिस तरीके से अगस्त 1942 में देश को आजादी दिलाने के लिए “नागरिक अवज्ञा आंदोलन” एवं “अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन” के माध्यम से अंग्रेजों को देश छोड़ने पर मजबूर किया था वैसे ही 9 अगस्त को क्रांति दिवस मनाया जाएगा।

image

इस दिन वाराणसी में मां वरुणा के पावन तट शास्त्री घाट पर युवाओं का महासंगम होगा और संकल्पित भाव से नौजवान भारत माता के मान और शौर्य को परम वैभव पर पहुँचाने के उद्देश्य से आर्थिक परतंत्रता की बेड़ियों से जकड़े भारत को आर्थिक आजाद कराने, समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने, एवं परस्पर भाव से काम करके रोजगार, प्रशिक्षण, सरकार की योजनाएं एवं अन्य कौशल विकास की योजनाओं पर काम करके नौजवानों को आत्मनिर्भर बनाने की क्रांति का आगाज होगा।

image

आज जिस तरीक़े नौजवानों को समर्पित सरकार की योजनाओं का लाभ पहुँचाने में सम्बंधित अधिकारियों द्वारा जो लापरवाही कि जा रही है, उसका भी हल संविधान के दायरे में नौजवान क्रांति के बल पे लेकर रहेगा।उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्र के निर्माण में अपनी भूमिका तय करने,समाज में व्याप्त राष्ट्र विरोधी ताक़तों का सामना करने, समाज को बरगला कर अपने और अपने परिवार के विकास को ही राष्ट्र का विकास बताने वालो के कूचक्र को तोड़ने एवं नौजवानों के हित में चल रही देश और प्रदेश कि सरकार कि योजनाओं को लागू कराने के लिए प्रतिबद्ध नौजवानों को जोड़ा जाएगा। इस कार्यक्रम में पूरे पूर्वांचल के सभी जिले में बैठक तय की गई है एवं इसमें लगभग 5000 नौजवान सम्मिलित होंगे ।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से संरक्षक ब्रिजेश पाण्डेय, अनूप पाण्डेय,अजयजी ,देवेंद्र जी, सतीष पाण्डेय, अंकुर सिंह, कुँवर विरेंद्र सिंह, गौरव सिंह, मनोज जायसवाल, सभाषद गण विनोद केशरी, अमन वर्मा एवं प्रकाश श्रीवास्तव मौजूद रहे ।।
अध्यक्षता पूर्व ज़िलाध्यक्ष भाजपा धर्मवीर तिवारी एवं संचालन पूर्व ज़िला संयोजक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं सहसंयोजक आशीष चौबे  ने किया।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com