खनन विभाग ने बालू भंडारण को लेकर जो रिपोर्ट लगाई है वह फर्जी है ,धर्मवीर तिवारी

सोनभद्र(सीके मिश्रा)बरसात के मद्देनजर बन्द हुई लीज के बाद जिला प्रशासन द्वारा बालू भंडारण का लाइसेंस देकर खनन मफियाओं को न सिर्फ बढ़ावा दे दिया बल्कि खुली छूट दे दी है । यह कहना है बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी का ।

image

श्री तिवारी का दावा है कि खनन विभाग ने बालू भंडारण को लेकर जो रिपोर्ट लगाई है वह फर्जी है । फर्जी रिपोर्ट की देन है कि आज बड़ी तेजी से खनन माफिया अवैध खनन में सक्रिय हो गए । उसी का नतीजा है कि आज बिना किसी लीज होल्डर के कई स्थानों पर बालू का भंडारण देखा जा सकता है । श्री तिवारी का कहना है कि रेत माफिया रात के अंधेरे में बालू निकालकर अधिक दाम पर बालू बेचकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश रहे हैं ।
उन्होंने बताया कि भंडारण की शिकायत प्रमुख सचिव खनन से किया गया है ।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी ने कहा कि जिले को बदनाम करने के लिए जानबूझ कर गिट्टी बालू की कमी पैदा की जा रही है और कमी की आड़ में खनन और प्रसासन लूट में मस्त है सरकार बदनाम हो रही है सरकार ने नीति बनाकर बालू के खनन की अनुमति दी लेकिन शासनादेश का उलंघन करके बड़े पैमाने पर खनन सिंडिकेट और खनन विभाग के लोगो द्वारा मिलकर खुलेआम सरकार को बदनाम किया गया ।भंडारण का लाइसेंस ऐसे लोगो को भी किस आधार पर दिया गया जिनके पास लीज नही है,औरजिनके द्वारा भंडारण किया गया खनन विभाग ने कहा से बालू आई उसकी छानबीन नही की, बालू पूर्ण रूप से अवैध तरीके से भण्डारण किया गया है जिसका लाइसेंस निरस्त होना चाहिए।और अवैध बालू का भंडारण करने वालो के खिलाफ fir होनी चाहिए।जिस तरीके से लाइसेंस जारी हुआ है उसप्रकार पूरे जिले में भंडारण का लाइसेंस दुकानदारों को जो विल्ड़िंग मटेरियल बेच रहे है उनको भी लाइसेंस देना चाहिए । गिटटी में भी प्रसासन ने लीजधारकों को 2200 की परमिट 10 हजार में बेचने की छूट दी ,और लीज से हट कर खुले आम अवेध खनन की छूट अदिकरियो ने दी है।जिले में आधिकारिक लूट तेजी से बढ़ी है।जनता को महंगे दामों पर गिट्टी बालू बेचा जा रहा है ।जिसकी विस्तृत रिपोर्ट माननीय मुख्यमंत्री जी को देंगे और सरकार को बदनाम करने में जो दोषी है उनपर कारवाही की मांग करेंगे

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com