सेवा समर्पण संस्थान के विद्यारम्भ आशीर्वाद समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने 250 छात्रों को आशीर्वाद दिया

सोनभद्र(सीके मिश्रा/रवि पांडेय)
सूबे के अति पिछड़े जनपद सोनभद्र के आदिवासी इलाके के बभनी थाना क्षेत्र के कारीडाड में स्थित सेवा समर्पण संस्थान के विद्यारम्भ आशीर्वाद समारोह में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उपस्थित होकर 250 छात्रों को आशीर्वाद दिया तथा आदिवासियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 130 विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा संचालित 5 दिवसीय कैम्प का उद्घटान किया।

image

इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि किसी भी राज्यपाल पर टिप्पणी नही किया जा सकता है लेकिन आरक्षण पर राजस्थान के राज्यपाल ने जो टिप्पणी किया यह उनका व्यतिगत विचार है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का काम केंद्र और राज्य सरकार में समन्वय बनाना होता है ना कि काम की तुलना करना।

image

बताते चले कि सूबे के अति पिछड़े जनपद सोनभद्र के आदिवासी इलाके के बभनी थाना क्षेत्र के कारीडाड में स्थित सेवा समर्पण संस्थान के विद्यारम्भ आशीर्वाद समारोह में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उपस्थित होकर 250 छात्रों को आशीर्वाद दिया तथा आदिवासियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 130 विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा संचालित 5 दिवसीय कैम्प का उद्घटान किया।
इस कार्यक्रम में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और भूतत्व एवं खनिकर्म राज्यमंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री अर्चना पाण्डेय मौजूद रही।

image

आशीर्वाद समारोह में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा थप्पड़ मार कर आरक्षण हासिल करने के बयान पर सूबे के राज्यपाल  ने कहा कि किसी भी राजपाल की टिप्पणी नही किया जा सकता है लेकिन आरक्षण पर राजस्थान के राज्यपाल ने जो टिप्पणी किया यह उनका व्यतिगत विचार है।समाजवादी सरकार और भाजपा के शासनकाल में सरकार के कार्यो पर  उन्होंने कहा कि राज्यपाल काम केंद्र और राज्य सरकार में समन्वय बनाना होता है ना कि काम की तुलना करना। उन्होंने कहा कि देश मे 21 देशों में राज्य अपना स्थापना दिवस मनाते है लेकिन यूपी अपना स्थापना दिवस नही मनाता था जिसके लिए अखिलेश से भी कहा था लेकिन उन्हें मेरा सुझाव अच्छा नही लगा जिसे योगी जी ने पूरे राज्य के सभी जिलों में स्थापना दिवस मनाया। इसके साथ ही स्वराज हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है बालगंगाधर तिलक के शताब्दी वर्ष 2016 में पूरा मनाने को कहा लेकिन भाजपा की सरकार में योगी आदित्यनाथ ने 101 वां वर्ष पर मनाया
वही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चार राज्यो से जुड़े इस जिले के जिला अस्पताल को सुपर अस्पताल बनाने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है जिसे केबिनेट में मंजूरी मिलते ही सभी सुविधाओ से लैस किया जाएगा । सुपर अस्पताल की मान्यता मिलते ही एमआरआई और आधुनिक लैब की भी सुविधा मिलने लगेगी। इससे चार राज्यो की जनता को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अल्ट्रा साउंड की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी जिससे मातृ शिशु में होने वाली मत्यु की  दर में कमी आएगा।

इस मौके पर सांसद छोटेलाल खरवार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ काशी प्रान्त प्रचारक रमेश जी, सेवा समर्पण संस्थान के अध्यक्ष श्रीराम पाठक, विधायक सदर भूपेश चौबे, घोरावल विधायक अनिल मौर्या, ओबरा विधायक संजय गौंड, दुद्धी विधायक हरीराम चेरो , जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, नगरपालिका अध्यक्ष वीरेन्द्र जायसवाल, जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा, सुरेश शुक्ला, कमलेश चौबे,  पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता,संजू तिवारी,  मोहन कुशवाहा,हर्ष केशरी , अजीत रावत, संतोष पाण्डेय,  अभिषेक गुप्ता, कृष्ण कुमार समेत हजारो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com