कार्मिकों की सुविधा के लिए आवश्यक जानकारी देने वाले साइनेज उचित स्थान पर लगाये जायें।‌‌

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

मतदान और मतगणना की सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जायें

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम ने अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) एस.चन्नप्पा,मुख्य विकास अधिकारी,उप जिला निर्वाचन अधिकारी, विभिन्न निर्वाचन कार्यों के नोडल अधिकारी सहित नगर निगम तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों संग आज पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए निर्धारित स्थल पुलिस लाइन मैदान,एलटी कालेज परिसर व टैफिक पुलिस लाइन का निरीक्षण किया।
बसों को सुव्यवस्थित रूप से खड़ा करने के लिए नक्शा तैयार करने का निर्देश दिया गया।
उन्होंने कहा कि परिसर में सभी खाली स्थानों का उपयोग,जहां पर 30 से 40 सीटर बसों का संचालन सुगमता से हो सके, किया जाय। इसके अलावा कार्मिकों व अधिकारियों की बाइक व गाड़ियां खड़ी करने के लिए भी स्थल चिन्हित किये गये। कुछ स्थलों को समतल करने और झाड़ियां आदि साफ कराने के लिए पीडब्ल्यूडी व नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। पुलिस लाइन से बसों को मुख्य मार्ग पर निकलने के लिए परिसर की बाउंड्री को उचित स्थान पर अस्थाई रूप से खोला जायेगा।
कार्मिकों को ड्यूटी आवंटन और ईवीएम मशीन वितरण के लिए काउंटर बनाने हेतु सुविधाजनक स्थान चिन्हित किए जाने के साथ वहीं पर कार्मिकों को जोंन/वार्ड/बूथ से सम्बन्धित सम्पूर्ण जानकारी के साइनेज लगाने का निर्देश दिया।
‌ पहड़िया मण्डी में मतगणना से सम्बन्धित तैयारियों का निरीक्षण करते हुए स्ट्रांग रूम देखा जहां पर पोल्ड ईवीएम मशीने कड़ी सुरक्षा में रखी जायेंगी। उन्होंने स्ट्रांग रूम के रोशनदान और अन्य पांच शटर गेट प्लाईवुड लगा कर बंद किये जाने हेतु निर्देशित किया।
सौ वार्ड के लिए सौ टेबल पहड़िया मण्डी में ईवीएम जमा करने के लिए लगाये जायेंगे। मेयर और पार्षदों की मतगणना हेतु की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दी गयी।

Translate »