रेलवे क्रासिंग पर सरिया लदा पलटा टीपर, घंटों लगा जाम

जगदीश गिरीश तिवारी।

डाला-सोनभद्र। डाला-ओबरा मार्ग पर स्थित बिल्ली रेलवे क्रासिंग के बीच निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को अचानक सरिया लोड़ टीपर का अगला हिस्सा अनियंत्रित होकर घंटो खडा रहा।जिससे मार्ग के दोनो तरफ बड़े वाहनो की कतार लग गया।गनीमत रहा कि उस समय रेलवे ट्रैक से किसी ट्रेन का आवागमन नहीं हुआ। रेनुकूट-चोपन रेल खण्ड पर बिल्ली-सलईबनवा रेलवे स्टेशन के मध्य स्थित बिल्ली रेलवे क्रासिंग पर ओबरा से डाला की तरफ जा रहा सरिया लोड़ टीपर के अचानक अनियंत्रित होने से टीपर का अगला हिस्सा नव निर्माधीन रेलवे ट्रैक पर ही खड़ा हो गया।जो निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक पर घंटो फसा रहा।इस दौरान मार्ग के दोनो तरफ बड़े वाहनो का आवागमन बाधित हो गया।गनीमत रहा कि इस दौरान किसी भी ट्रेन का रूट पर आवागमन नही था।फंसे टीपर को निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक से बाहर निकालने के लिए जेसीबी मशीन को मंगाना पड़ा ।इसके बाद भी लोगो को काफी मसकत करनी पड़ी,तब जाकर ट्रैक से टीपर को हटाया जा सका।जिसके बाद रेलवे कर्मचारियो ने राहत की सांस ली।

बिल्ली रेलवे क्रासिंग पर दो नया रेलवे ट्रैक बिछाने का कार्य कई दिनो से चल रहा है।जिसके कारण नव निर्माणाधीन ट्रैक पर कई ठोकर बन गया है।जिससे होकर गुजरने वाले दो पहिया वाहन हो या चार पहिया वाहन सबको परेशानी होती है।वहा मार्ग खराब होने से आवागमन करने वाले आये दिन लोग ठोकर पर गिरते-पड़ते रहते हैं।

इस सम्बंध में जोगेन्द्र कुमार स्टेशन अधीक्षक सलइबनवा ने बताया गया कि बिल्ली रेलवे क्रासिंग पर बन रहे नया रेल ट्रैक पर टीपर के फंसे रहने के दौरान किसी भी ट्रेन का न तो आवागमन हुआ और ना ही किसी ट्रेन का परिचालन ही बाधित हुआ।

Translate »