अधिवक्ता से फोन कर मांगी दो लाख की रंगदारी,

विरोध में न्यायिक कार्य से विरत रहे वकील, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

आजमगढ़। दीवानी न्यायालय में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता से मंगलवार को अज्ञात अपराधी द्वारा फोन पर दो लाख रुपए रंगदारी मांगने के विरोध में अधिवक्ता समाज में आक्रोश व्याप्त है। विरोध स्वरूप अधिवक्ता समाज न्यायिक कार्य से विरत रहा। घटना के बाबत शहर कोतवाली में पीड़ित अधिवक्ता द्वारा तहरीर दे दी गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

दीवानी न्यायालय में विधि व्यवसाय करने वाले वंशगोपाल सिंह मंगलवार को दीवानी न्यायालय में मौजूद थे। सुबह करीब 9.45 बजे अज्ञात व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर काल कर गोली मारने की धमकी देते हुए दो दिनों के भीतर दो लाख रुपए रंगदारी टैक्स की मांग कर दी। पहले तो अधिवक्ता ने इसे मजाक समझा लेकिन बाद में पुनः काल आने पर गंभीर हुए अधिवक्ता ने इस बात की शिकायत दीवानी बार एसोसिएशन से की।

अधिवक्ता से रंगदारी मांगने की बात को लेकर न्यायालय परिसर में मौजूद अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया। इस संबंध में बार के पदाधिकारियों ने न्याय के कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। तत्पश्चात तमाम अधिवक्ता पीड़ित के साथ शहर कोतवाली पहुंच गए। इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी गई। मामले को संज्ञान में लेते हुए शहर कोतवाली पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। इस घटना को लेकर अधिवक्ता समाज में आक्रोश व्याप्त है।

Translate »