मीडिया ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़ के पेश किया,पकौड़ीलाल को जितना मेरी जिम्मेदारी है-हरीराम चेरो

सोनभद्र।

– 6 अप्रैल को घोषणा 8 अप्रैल को विरोध भाजपा+अपना दल गठबंधन के प्रत्यासी का टिकट मिलने पर खुला विरोध किया था अपना दल के विधायक हरिराम चेरो ने ।

-हरिराम चेरो ने लिया यू-टर्न अब विधायक का कहना है आज के बाद मैं खुल कर करूँगा समर्थन ।

image

सोनभद्र में आज अपना दल एस ने प्रेसवार्ता करके बताया कि दुद्धी से अपना दल एस के  विधायक हरिराम चेरो का पार्टी द्वारा घोषित प्रत्यासी पकौड़ी लाल कोल से कोई विरोध नही है। संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता करते हुए विधायक और प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनका किसी से कोई विरोध नही है हम सभी मिलकर चुनाव लड़ रहे है और भारी मतों से जीत हासिल कर रहे है। विधायक ने कहा कि पहले के बयान को मीडिया ने तोड़ मरोड़ के किया है मैंने ऐसा कोई बयान नही दिया था। बताते चले कि इस बात पर विधायक ने जताई थी नाराजगी  सूबे की आखिरी लोकसभा सीट 80 रावर्ट्सगंज सुरक्षित पर अपना दल (एस) के खाते में जाने के बाद 6 अप्रैल को पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल को प्रत्यासी घोषित किया है। अपना दल (एस) द्वारा प्रत्यासी घोषित करने के बाद सोनभद्र में दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से अपना दल (एस) के विधायक हरि राम चेरो ने सांसद प्रत्यासी का विरोध किया है । विधायक का कहना है कि रावर्ट्सगंज लोकसभा सीट से सपा – बसपा गठबन्धन ने भाईलाल कोल , कांग्रेस ने भगवती प्रसाद चौधरी और हमारे दल ने भी पकौड़ी लाल को प्रत्यासी बनाया यह सभी बाहरी जो मिर्जापुर के रहने वाले है। राष्ट्रीय नेतृत्व में हमारी मांग थी कि स्थानीय कार्यकर्ता को टिकट दिया जा जिसके लिए लोग पूरी निष्ठा के साथ लग कर जिताये। रावर्ट्सगंज लोकसभा सीट से स्थानीय कार्यकर्ता अपना दल , भाजपा व अन्य सहयोगी पार्टियों के कार्यकर्ताओं का नाम बताया था लेकिन हमारी बात को नही सुना गया। वही अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहले ही प्रत्यासी घोषित कर दिया था जिसकी जानकारी विधायक को बाद में दी गयी लेकिन हरिराम चेरो की अब कोई नाराजगी नही है वह खुलकर पकौड़ी लाल कोल का समर्थन करते हुए प्रचार करेंगे। 

  सूबे की आखिरी लोकसभा सीट रावर्ट्सगंज 80 सुरक्षित से भाजपा ने बड़ी मशक्कत के बाद यह सीट अपने सहयोगी अपना दल एस को दिया है जहां से अपना दल ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल को 6 अप्रैल को प्रत्यासी घोषित किया है।  रावर्ट्सगंज लोकसभा सीट से  सांसद पद के लिए पकौड़ी लाल कोल की घोषणा होने के बाद सोनभद्र में अपना दल एस के दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने अपने प्रत्यासी का खुलेआम विरोध किया और शीर्ष नेतृत्व को चेतावनी दिया प्रत्यासी को अगर नही बदला गया तो जीतना मुश्किल होगा लेकिन आज हरिराम चेरो ने प्रेसवार्ता करके कहा कि उनका पार्टी द्वारा घोषित प्रत्यासी से कोई विरोध नही है वह ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाकर पकौड़ी लाल कोल को जीता कर लोकसभा भेजने का कार्य करेंगे। इसके पूर्व दिए उनके बयान को मीडिया ने तोड़मरोड़ के प्रस्तुत किया है।
अपना दल एस के दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने प्रेसवार्ता करके अपने पूर्व के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मीडिया ने उनके बयान को तोड़ मरोड़ के प्रस्तुत किया है। उनका पार्टी द्वारा घोषित प्रत्यासी पकौड़ी लाल कोल से कोई विरोध नही है। रावर्ट्सगंज लोकसभा सीट से पकौड़ी लाल कोल को अधिक से अधिक वोट से जिताने के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा ।

इसके पूर्व 8 अप्रैल को हरिराम चेरो ने यह बयान दिया था कि राष्ट्रीय नेतृत्व से बार बार अनुरोध करने व लिखित रूप से कहने के बावजूद भी राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बाहरी प्रत्यासी को टिकट दिया है। अभी तक यहां से सपा बसपा गठबन्धन ने भाईलाल कोल को कांग्रेस ने भगवती प्रसाद चौधरी और अब हमारे दल ने पकौड़ी लाल कोल को प्रत्यासी बनाया है जो तीनों मिर्जापुर के रहने वाले है। ऐसे में स्थानीय कार्यकर्ताओ को अवसर नही देने से प्रत्यासी को जीताने में कड़ी मेहनत करनी होगी। जबकि हमारे द्वारा राष्ट्रीय नेतृत्व को पहले ही अपना दल एस के साथ ही भाजपा के छोटे बडे नेताओ के नाम भेजा था लेकिन हमारी शीर्ष नेतृत्व द्वारा बात नही सुनी है।
वही अपना दल एस के प्रदेश  का कहना है कि दुद्धी विधायक की कोई नाराजगी नही है राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वार्ता से पूर्व प्रत्यासी की घोषणा कर दिया था मगर हरिराम चेरो की पूरी जिम्मेदारी अब बनती है कि वह पकौड़ी लाल कोल को जिताये। इस अवसर पर अपनादल के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र पाल, अपनादल प्रदेश सचिव व लोकसभा सीट राबर्ट्सगंज से प्रत्यासी पकौड़ीलाल कोल,रोशनलाल यादव,विधायक राहुल कोल अपनादल के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल समेत दर्जनों पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ ने प्रेसकांफ्रेन्स कर एक जुटता का दम्भ भरा।

Translate »