बकाया मजदूरी को लेकर आक्रोशित मजदूरों ने ब्लाक के सामने किया प्रर्दशन

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय/विवेकानंद) विकास खंड बभनी के असनहर गांव में सन् 2011-12 में मनरेगा के तहत कराए गए रघुनाथ देव पांडेय के घर के पास कुएं की मजदूरी न मिलने से आक्रोशित महिला पुरुष मजदूरों ने विकासखन्ड अधिकारी बभनी कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया
मजदुरो का कहना है कि आठ साल पहले मनरेगा के तहत कराये जा रहे कुएं के काम का पैसा अभी  तक उन्हें नहीं मिल पाया है । कुआं भी अभी तक अपूर्ण है। जिसमें वे 25 से तीस दिन तक लगभग 35 मजदूरों ने काम किया उनका कहना है कि जब हम सभी के द्वारा पैसा मांगा जाता है तो कागज दिखाकर कह दिया जाता है कि पैसा आएगा तो भुगतान कर दिया जाएगा ।

image

और गरीब मजदूर परेशान हैं

अपनी मजदूरी को लेकर परेशान मजदुरो का कहना है कि जबतक हमारी मजदूरी नहीं मिल जाती है तबतक हम उक्त कुआ के कार्य को  नहीं होने देंगे ।इस मौके पर  रामनाथ काली चरन रवि मुरली हीरालाल सिद्धनाथ राम करन धीरजालाल जय प्रकाश रामेश्वर राम लगन प्रह्लाद राज कुमार बलराम सुगनी रजनी रेनु जगपतिया यशोदा लीलावती सीतावती टुकरानी दीला परमीला संगीता नरजू संगीता सविता सोनामती शांति उर्मीला आदि दर्जनो महिला पुरुष मजदुरो ने प्रर्दशन कर मजदुरी दिलाये जाने की मांग जिलाधिकारी से की है। जब इस सम्बन्ध मे एडीओ पंचायत बभनी आशुतोष श्रीवास्तव से बात की गयी तो उनका कहना है काफी पुराना मामला है मेरे संज्ञान मे नही था अब इस मामले की जांच कराकर  जो भी बकाया मजदुरी होगी तो उसपर उचित कार्यवाही की जायेगी।

Translate »