यूपी पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्यो का विवरण..पढे पूरी खबर

लखनऊ- संजय द्विवेदी/सर्वेश श्रीवास्तव

1.पुलिस कमिश्नरेट ग़ाज़ियाबाद थाना मधुबन बापूधाम व स्वाट की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर 25 हज़ार के ईनामी वांछित अभियुक्त विशाल सहरावत व साथी अभियुक्त हरीश को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।
2.पुलिस कमिश्नरेट ग़ाज़ियाबाद थाना मधुबन बापूधाम पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर रेलवे लाइन के पास चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में गोली लगकर घायल होने से 25 हज़ार के ईनामी वांछित अभियुक्त आयुष त्यागी उर्फ नवाब पुत्र नवीन कुमार निवासी कारमल नगर म.न.-06 माउंट कारमल स्कूल के पास कस्बा व थाना मुरादनगर ग़ाज़ियाबाद को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है । अभियुक्त के क़ब्ज़े से एक तमंचा कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है ।
3.जनपद फ़तेहपुर थाना राधानगर पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर अन्दौली पुलिया के पास से 15, हज़ार रुपया के ईनामी वांछित अभियुक्त फ़िरोज़ ख़ान पुत्र इसराम निवासी सिमौर रोड महबूब नगर ग़ाज़ीपुर थाना ग़ाज़ीपुर फ़तेहपुर को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।अभियुक्त के क़ब्ज़े से चार देसी बम बरामद किया गया है ।
4.जनपद खीरी थाना पलिया पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर कमल चौराहा के पास से गैंगस्टर एक्ट में वांछित 10 हज़ार के इनामी वांछित अभियुक्त राजपाल पुत्र जोड़ीलाल निवासी कोठियां चौकी मझगई थाना पलिया जनपद खीरी को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।
5.जनपद ग़ाज़ीपुर थाना कोतवाली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर काजी मण्डी शिव मण्डप के पास से वांछित 10, हज़ार रुपये के इनामी अभियुक्त मोहम्मद ईकराम क़ुरैशी उर्फ़ मुन्ना पुत्र मोहम्मद असलम कुरेशी निवासी खुदाई पूरा थाना कोतवाली जनपद ग़ाज़ीपुर को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अभियुक्त के क़ब्ज़े से एक तमंचा कारतूस बरामद किया गया है।
6.जनपद शामली थाना थानाभवन पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर मसावी-क़ुतुबगढ़ मार्ग नहर पटरी के पास से ग्राम हसनपुर लुहारी से पुलिस मुठभेड़ में गोली लग कर घायल होने से अभियुक्त नफ़ीस पुत्र इदरीस निवासी ग्राम सोंटा रसूलपुर थाना थानाभवन जनपद शामली को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है।अभियुक्त के क़ब्ज़े से एक तमंचा कारतूस बरामद किया गया है।
7.पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर थाना बीटा 2 पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर सिगमा थ्री के पीछे सर्विस रोड ऐच्छर के पास से पुलिस मुठभेड़ में गोली लगकर घायल होने से गाड़ियों के शीशे तोड़कर लैपटॉप एवं मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गैंग के अभियुक्त मिथुन उर्फ मृत्युंजय व साथी अभियुक्त विशाल उर्फ़ मोनू को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अभियुक्तों के क़ब्ज़े से 2 लैपटॉप, दो तमंचा कारतूस व 16 मोटरसाइकिल बरामद की गई है।
8.जनपद इटावा थाना सिविल लाइन व साइबर सेल की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर ITI चौराहे के पास स्थित पॉलीटेक्निक बिल्डिंग के पास से डेटिंग ऐप के माध्यम से लोगों को झाँसा देकर उनका आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर पैसे हड़पने वाले गिरोह के 5 अभियुक्त विशाल यादव उर्फ अंश यादव, हिमांशु, राजीव भदौरिया,आकाश व एक बाल अपचारी को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।अभियुक्तगण के क़ब्ज़े से 11 मोबाइल, एक स्कूटी व 15 हज़ार नगद बरामद किया गया है ।
9.पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर थाना फेस-1 नोएडा पुलिस द्वारा शनी मंदिर सेक्टर-14ए गौशाला के गेट के पास से एनसीआर क्षेत्र, पूर्वांचल, बिहार व अन्य राज्यों में लोगों को लिफ़्ट देने के बहाने गाड़ी में बैठाकर व अवैध तमंचे दिखाकर और डराकर लूट करने वाले अंतर्राज्यीय लिफ़ाफ़ा गैंग के 3 अभियुक्त प्रेम सागर, कमल उर्फ़ सोनू उर्फ अली उर्फ इंदर व रोशन को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है।अभियुक्त गण के क़ब्ज़े से 3 तमंचा कारतूस, 1 डिज़ायर कार, दो वॉकी टॉकी मोबाइल नुमा,पीले लिफ़ाफ़े व रबड़ और गोंद बरामद किया गया है ।
10.जनपद महोबा थाना पनवाड़ी पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर निसवारा तिराहा के पास से पशू चोरी करने वाले गिरोह के आठ अभियुक्त दानिश क़ुरैशी, शिवम विश्वकर्मा,कुलदीप गोस्वामी, सागर अहिरवार, मान सिंह अहिरवार, निर्मल कुमार शर्मा,अनिल अहिरवार व मनोज साहू को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अभियुक्त गण के क़ब्ज़े से दो चार पहिया, आठ मोटरसाइकिल,सात मोबाइल फ़ोन, 27,500 रुपया नगद व एक तमंचा कारतूस बरामद किया गया है ।
11.पुलिस कमिश्नरेट आगरा थाना न्यू आगरा पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर सौ फुटा रोड के पास नगला बुढी चौराहा के पास से दो वाहन चोर अभियुक्त विशाल कुश व प्रबल कुमार उर्फ़ सन्नी को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अभियुक्तों के क़ब्ज़े से दस मोटरसाइकिल, एक स्कूटी,13 मास्टर की, दो मोबाइल व एक आधार कार्ड बरामद किया गया है।

Translate »