यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट घोषित

संजय द्विवेदी/सर्वेश श्रीवास्तव

हाईस्कूल में कुल 88.18% परीक्षार्थी सफल हुए हैं। कानपुर नगर के प्रिंस पटेल, अनुभव इंटर कॉलेज मुरलीपुर कानपुर ने हाई स्कूल में टॉप किया है। उन्हें 600 में से 586 अंक प्राप्त हुए हैं।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। हाईस्कूल में कुल 88.18% परीक्षार्थी सफल हुए हैं। कानपुर नगर के प्रिंस पटेल, अनुभव इंटर कॉलेज मुरलीपुर कानपुर ने हाई स्कूल में टॉप किया है। उन्हें 600 में से 586 अंक प्राप्त हुए हैं।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल के परिणाम में 88.18% परीक्षार्थी सफल
हाईस्कूल परिणाम में 85.25 फीसदी छात्रों ने परीक्षा में बाजी मारी तो वहीं 91.69 फीसदी छात्राओं ने परीक्षा पास की है। 97.67 फीसदी के साथ कानपुर के प्रिंस पटेल ने टॉप किया है।

इस परीक्षा में मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर और कानपुर नगर की किरण कुशवाहा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। वहीं कन्नौज के अनिकेत शर्मा तीसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

हाईस्कूल परिणाम में चौथे स्थान पर कानपुर नगर की पलक अवस्थी और प्रयागराज की आस्था सिंह हैं। इसके साथ ही पांचवें नंबर पर सीतापुर की एकता वर्मा, रायबरेली के अथर्व श्रीवास्तव, कानपुर नगर की नैंसी वर्मा और कानपुर नगर की ही प्रांशी द्विवेदी हैं।

इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा में कुल 51,92,689 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से दसवीं और बारहवीं में कुल 47,75,749 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी

यूपी बोर्ड हाईस्कूल यूपी टॉप टेन में शामिल हुए ये मेधावी

—कानपुर के प्रिंस पटेल टॉपर

—मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर दूसरे नंबर पर

—कानुपर नगर की किरन कुशवाहा दूसरे नंबर पर

—कनौज के अनिकेत शर्मा तीसरे नंबर पर

—प्रयागराज से आस्था चौथे नंबर पर

—सीतापुर की शीतल वर्मा छठे नंबर पर

—मऊ की हर्षिता शर्मा सातवें नंबर पर

—वाराणसी के आशुतोष कुमार आठवें नंबर पर

— रायबरेली के अजय प्रताप आठवें नंबर पर

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का परिणाम चार बजे प्रयागराज मुख्यालय से जारी किया जायेगा। अभी फिलहाल हाईस्कूल के परिणाम की घोषणा सचिव परिषद दिव्यकांत शुक्ला की ओर से की गई है।

Translate »