पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर ने नगर में किया पैदल गश्त, शराब की दुकान के बाहर शराब पीने व मीट की दुकानों पर पर्दे न लगे होने पर व्यक्त की नाराजगी

सर्वेश श्रीवास्तव/संजय सिंह

संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की चेकिंग कर सड़क पर अवैध अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाही हेतु दिए गए निर्देश..

आज बुधवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर “रामकृष्ण भारद्वाज” द्वारा पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ सुरक्षा व्यवस्था एवं बालिका/महिला की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत जनपद सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज कस्बा, बढौली चौराहा क्षेत्रांतर्गत पैदल गस्त किया गया । इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों को चेक किया गया, अवैध/विना नंबर प्लेट, बिना कागज के चार वाहनों को सीज किया गया। इसके साथ ही दोपहिया के वाहनों पर तीन सवारी होने पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु एवं यात्रा नियमों का पालन करने, इसे सुचारू रूप से चलाने तथा सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण हटाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया तथा सड़क के किनारे दो अवैध अतिक्रमण कर रही दुकानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। साथ ही आमजन से संवाद स्थापित कर सुरक्षा का एहसास दिलाया गया ।

शराब की दुकान के परिसर के बाहर/सार्वजनिक स्थल पर भीड़ लगाकर शराब पीने पर व्यक्त की गई नाराजगी।


पैदल गश्त के दौरान शराब की दुकानों के ठेकों पर आसपास परिसर को चेक किया गया और साथ ही समस्त अधिकारियों को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया कि भीड़ भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीकर हुड़दंग मचाना, पुलिस ऐसे नशेड़ियों को पकड़कर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं शराब ठेकों पर दारू पीकर उत्पात मचाने वालों तत्वों को खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में नशेड़ी भीड़भाड़ वाले इलाके में खुलेआम बैठकर शराब पीते हैं। नशे में होने पर राहगीरों के साथ अभद्रता करते हैं। आपस में भी बातचीत के दौरान अश्लील शब्दों व भाषाशैली का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे अराजक तत्वों को चिन्हित कर इनके खिलाफ आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाए।


मीट की दुकानों पर पर्दे न लगे होने पर व्यक्त की नाराजगी

मीट की दुकानों को ढकने और सामने पर्दे लगाने हेतु कहा गया। ऐसा ना करने की दशा में इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि जिससे आम रास्तों पर आने जाने वाले लोगों को कोई भी किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Translate »