बिजली मीटर लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

सोनभद्र। बिजली मीटर लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन ।


भारतीय जनता पार्टी ने सौभाग्य योजना और उज्ज्वला योजना के आधार पर केन्द्र में दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में भले ही सफल रही हो लेकिन इसकी सच्चाई अब सबके सामने आने लगी है। देश के अति पिछड़े जिलो में सुमार सोनभद्र के ग्रामीण इलाकों में प्रदेश सरकार द्वारा बकाया बिजली बिल वसूली करने पर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। चोपन विकास खण्ड के पडरछ ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने एक वर्ष पूर्व विद्युतीकरण होने के बाद भी बिजली नही मिलने पर भी बिजली बिल दिए जाने से नाराज हो गए और अपना अपना बिजली मीटर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय प्रदर्शन किया।

वही इन ग्रामीणों का कहना था कि बिजली विभाग द्वारा निःशुल्क कह कर बिजली कनेक्शन दिया गया , गांव में बिजली के खम्भे और तार खींच दिए गए लेकिन आजतक बिजली नही पहुची। जिसके सम्बन्ध में कई बार सम्बन्धित अधिकारियों के पास शिकायत किया गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। यहां बिजली विभाग का मीटर वापस करके गांव में बिजली देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। इसके साथ ही विभाग द्वारा गलत बिजली बिल को वापस लिया जाय।

सोनभद्र के चोपन विकास खण्ड के पडरछ गांव के इन ग्रामीणों ने बताया कि पिपरी डिवीजन के पडरछ ग्राम पंचायत के दो टोलो का विद्युतीकरण एक वर्ष पूर्व करके सबके घरों पर बकायदा मीटर भी लगाया गया, परन्तु बिजली विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति गांव में नही किया गया। अब बिजली विभाग वसूली के लिए सभी ग्रामीणों को बकाया बिजली बिल थमा दिया है। जिसको लेकर सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों से शिकायत किया गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। आज यह ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पहुच कर बिजली विभाग को मीटर वापस करने आये है क्योकि बिजली नही तो मीटर का क्या काम है।वही इन ग्रामीणों का कहना था कि बिजली विभाग द्वारा निःशुल्क कह कर बिजली कनेक्शन दिया गया , गांव में बिजली के खम्भे और तार खींच दिए गए लेकिन आजतक बिजली नही पहुची। जिसके सम्बन्ध में कई बार सम्बन्धित अधिकारियों के पास शिकायत किया गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। यहां बिजली विभाग का मीटर वापस करके गांव में बिजली देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। इसके साथ ही विभाग द्वारा गलत बिजली बिल को वापस लिया जाय।

Translate »